breaking news New

ब्रिटेन में एक कंटेनर में मिली 39 लाशों की पहचान हुई, सभी चीनी नागरिक

ब्रिटेन में एक कंटेनर में मिली 39 लाशों की पहचान हुई, सभी चीनी नागरिक

लंदन, 25 अक्टूबर। ब्रिटेन में एक कंटेनर के भीतर मिली लाशों की पहचान हो गई है. बताया जा रहा है कि ये सभी 39 लोग चीन के नागरिक थे. यह कंटेनर एसेक्स में एक ट्रक पर लदा पाया गया था. ब्रिटेन में चीन के राजदूत लियो शियामिंग ने ट्वीट कर बताया कि उनके दूतावास ने ‘भारी दिल के साथ’ मौत की रिपोर्ट पढ़ी है. चीनी दूतावास लगातार ब्रिटिश पुलिस के संपर्क में है.

बताया जा रहा है कि यह ट्रक बेल्जियम से ब्रिटेन आया था. एसेक्स पुलिस का कहना है कि उसके इतिहास में यह हत्या से जुड़ी सबसे बड़ी जांच है. उसके मुताबिक इन 39 लोगों की औपचारिक पहचान का काम लंबी प्रक्रिया साबित हो सकता है. इनमें आठ महिलाएं और 31 पुरुष हैं.

इस मामले में ट्रक के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है. उसकी पहचान रॉबिनसन के तौर पर हुई है. वह उत्तरी आयरलैंड का रहने वाला है. इस मामले में उत्तरी आयरलैंड की तीन जगहों पर छापे मारे गए हैं. जांच एजेेंसियां पड़ताल करने में जुटी है कि कहीं इस मामले में कोई ‘संगठित आपराधिक समूह’ तो शामिल नहीं हैं.

इस घटना ने पूरे ब्रिटेन को हिलाकर रख दिया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पीड़ित परिवारों के परिजनों के प्रति श्रद्धांजलि जताई है. उनका कहना है कि वे इस त्रासदी से स्तब्ध हैं.