breaking news New

एसपी कलेक्टर को उड़ाने की रच रहे थे साजिश

एसपी कलेक्टर को उड़ाने की रच रहे थे साजिश

पकड़े गए तीनों नक्सलियों के पास से बरामद किया गया पोटाली कैंप का नक्शा

मुकेश श्रीवास

दंतेवाड़ा,29 नवंबर। एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पकड़े गए तीनों नक्सलियों से पोटाली कैंप का नक्शा, रास्ते काे लेकर विस्फोटक लगाने के तरीके, उड़ते हुए हेलीकॉप्टर को निशाना लगाने का तरीका सब एक नक्शे से बरामद हुआ है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि कलेक्टर और एसपी द्वारा पोटली में भी मेडिकल कैंप शिविर का आयोजन किया जाना था उसी दौरान कलेक्टर एसपी के वाहनों को  निशाना बना कर उसे विस्फोट से उड़ाने की साजिश रची गई है। वहीं नए खुले पोटाली कैंप में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमले की फिराक में थे 

पोटली कैंप लगते ही पुलिस जवानों द्वारा पोटली के आसपास के गांव में लगे नक्सली स्मारकों को भी पुलिस जवानों द्वारा गिराए जा रहा था। इसको लेकर भी नक्सलियों ने बड़ी रणनीति बना रखी थी जोकि मैप में दिखाई गई नक्सली स्मारक के आसपास आईडी  बम लगाए गए थे जिससे कि जैसे ही पुलिस जवान स्मारक को तोड़ने आए आसानी से विस्फोट किया जा सके।


पकड़े गए तीनों नक्सलियों पर हत्या,लूट,आगजनी, जैसे दर्जनों गंभीर आरोप होने का पुलिस दावा कर रही हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, देवा मड़काम खूंखार नक्सली और उनका मीडिया सेल का काम देखता है। उसे छोटा देवा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि नीलवाया में हुए नक्सली हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरा मैन का कैमरा भी इसी के पास था। करीब 3 महीने तक उस कैमरे को यह अपने पास रखे रहा। इसके बाद अपने एक अन्य साथी मुकेश को सौंप दिया।