breaking news New

22 साल पहले लापता हुआ था शख्स , गूगल ने ढूंढ़ निकाला शव

22 साल पहले लापता हुआ था शख्स , गूगल ने ढूंढ़ निकाला शव

नई दिल्ली। अमेरिका के फ्लॉरिडा में 22 साल पहले लापता हुए शख्स को गूगल ने ढूंढ़ निकाला। 7 नवंबर 1997 को विलियम मॉल्ड नाम का एक व्यक्ति रात के वक्त क्लब गया और फिर वापस नहीं आया। इसके बाद परिवार ने मिसिंग पर्सन रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन विलियम का कोई पता नहीं लगा। दो दशक बाद भी पुलिस को विलियम का कोई सुराग नहीं मिला। जिस रात विलियम लापता हुआ उस वक्त उसकी उम्र 40 साल थी।
गूगल ने ऐसे लगाया पता
विलियम के लापता होने के 22 साल बाद पुलिस के पास एक कॉल आई। कॉलर ने पुलिस को एक लावारिस कार के बारे में बताया जो एक तालाब में उसने देखी थी। पुलिस को कार में विलियम के अवशेष मिले। पुलिस को यह कार प्रॉपर्टी का सर्वे करने वाले एक व्यक्ति ने की थी जो एक लोकेलिटी की गूगल अर्थ (Google Earth) इमेज देख रहा था। BBC के मुताबिक साल 2007 से यह कार गूगल अर्थ इमेज में नजर आ रही थी लेकिन किसी ने नोटिस नहीं की।
ऐसे लापता हुआ विलियम
पाम बीच कंट्री शेरिफ ऑफिस के मुताबिक विलियम ने ड्राइविंग के वक्त अपनी कार का कंट्रोल खो दिया और तालाब में पहुंच गया जहां डूबने से उसकी मौत हो गई। यह पहला मौका नहीं है जब गूगल अर्थ की मदद से किसी को ढूंढ़ा गया है। इससे पहले भी पुलिस ने गूगल अर्थ के जरिए भारत में एक शख्स को ढूढ़ निकाला था।
टिकटॉक की मदद से तीन साल बाद मिला पति
इससे पहले एक महिला ने टिकटॉक के जरिए तीन साल पहले लापता हुए पति को ढूढ़ निकाला था। पति के गायब होने के बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन तीन साल तक पति का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद महिला ने पति को एक टिकटॉक विडियो में देखा और तीन साल बाद दोनों की मुलाकात हुई।