breaking news New

बनाना था सीसी रोड, बना डाला रिटेनिंग वॉल पुलिया

बनाना था सीसी रोड, बना डाला रिटेनिंग वॉल पुलिया

 
दंतेवाड़ा। नगरपालिका के वार्ड क्रमांक9 के मुरियापारा में सीसी रोड के लिए साल भर पहले टेंडर निकाला गया था। 21ण्58 लाख रूपए की लागत से करीब आधा किमी लंबी सड़क छह माह में सड़क पूरा करने अनुबंध हुआ था लेकिन यहां सीसी सडक तो नहीं बनीए उसकी जगह बीच में रिटर्निंग वाल और पुलिया बना दी गई। इसे लेकर नव निर्वाचित पार्षद रिशु भोगामी और वार्डवासी नाराज हैं।
उनका कहना है कि नगरपालिका द्वारा नियम को ताक में रखकर ठेकेदार को फायदा पहुंचाने वह कमीशन के चक्कर में चल रहा है खेल जोकि  भ्रष्टाचार को जन्म देता है सड़क निर्माण की जगह अन्य कार्य किया गया है। जिसके जांच कराने की जरूरत है।
कंस्ट्रक्शन ठेकेदार मो. इस्लाम ने कहा कि मौके पर रिटर्निंग वाल और बारिश के पानी निकासी के लिए पुलिया की जरूरत थी। जिसके लिए पालिका के इंजीनियर महावीर एक्का तथा पालिका के पार्षदों ने स्थल निरीक्षण के बाद कहा था। जिस किसान के खेत में रिटर्निंग वाल और पुलिया बनाया गया हैए उसने भी सहमति दी थी परंतु किसान का कहना है कि मैंने कहा था कि मेरे खेत में जो ऊंची जगह है वहां की जगह के लिए मिट्टी खोदकर रोड के लिए ले लीजिए परंतु ठेकेदार द्वारा मेरे खेत में ऊंची जगह पर ना खुद कर खेत में ही पुलिया बना डाली।
इस मामले में  पालिका के नवनियुक्त अध्यक्ष पायल गुप्ता व उपाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने संयुक्त बयान में कहा कि वार्डवासियों की शिकायत वाजिब है। जब राशि सीसी सड़क निर्माण की है तो दूसरे कार्य क्यों कराएं गए। उपाध्यक्ष ने कहा कि वार्ड की पुरानी पार्षदए परिषद और वार्ड रहवासियों द्वारा सड़क निर्माण की जगह रिटर्निंग वाल और पुलिया बनाने की मांग नहीं की गई है। ठेकेदार और अधिकारी-कर्मचारियों की मिलीभगत से यह कार्य होने की आशंका है। नगरपालिका अध्यक्ष पायल गुप्ता ने कहा कि पालिका में वह अभी आई हैं और गड़बड़ी उजागर हो रहा है। इसलिए अन्य निर्माण कार्यों का भी निरीक्षणए सत्यापन कराया जाएगा। इस मामले में नगर पालिका सीएमओ मोबिन अली का कहना है कि मुझ तक ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। मामले की जांच करवाई जाएगी। यदि ठेकेदार स्वीकृत कार्य की जगह अन्य कार्य करवाया है तो नियमानुसार कार्रवाई होगी।