breaking news New

Tech_Gyan : ऐप्पल वॉच ने उसे मौत के मुंह में जाने से बचा लिया, वॉच में लगे फीचर ने एंबुलेंस को कॉल किया और परिजनों को मेसेज भेजा

Tech_Gyan : ऐप्पल वॉच ने उसे मौत के मुंह में जाने से बचा लिया, वॉच में लगे फीचर ने एंबुलेंस को कॉल किया और परिजनों को मेसेज भेजा


क्या किसी एप्पल वॉच को एक आदमी के जीवन को बचाने का श्रेय दिया जा सकता है. वाशिंगटन के एक प्रवक्ता ने फेसबुक पर साझा की गई पोस्ट में बताया है कि कैसे उनके पिता की ऐप्पल वॉच ने बाइक यात्रा के दौरान न केवल उनके गिरने का पता लगाया बल्कि दुर्घटना के बाद आपातकालीन सेवाओं को भी सचेत किया। 20 सितंबर को शेयर की गई यह पोस्ट पूरे इंटरनेट पर वायरल हो गई है।

अपने पोस्ट में, फेसबुक उपयोगकर्ता गेब बर्डेट ने बताया कि कैसे उसके पिता बॉब माउंटेन बाइकिंग के लिए जा रहे थे. हालांकि उनके पहुंचने से पहले के क्षणों में गाबे ने अपने पिता की ऐप्पल वॉच से एक पाठ प्राप्त किया, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने "एक हार्ड फॉल का पता लगाया था"। डिवाइस ने उनके पिता के लिए एक स्थान भी साझा किया।

जब गेबे स्थान पर पहुंची, तो उसने महसूस किया कि उसके पिता वहां नहीं थे। वॉच के एक अन्य अपडेट में बताया गया कि बॉब को सेक्रेड हार्ट मेडिकल सेंटर में भेज दिया गया है. बॉब ने बताया कि पिताजी की बाइक डूम्सडे के तल पर फिसल गई और वे 10 फीट नीचे जा गिरे. उनका सिर फट चुका था और वे लगभग अचेत थे लेकिन उनकी एप्पल वॉच ने तुरंत 911 को कॉल किया जोकि एमरजेंसी एम्बुलेंस का नम्बर है. एक घण्टे के अंदर एंबुलेंस दुर्घटना स्थल पहुंच गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. अब उनके पिता सुरक्षित हैं.

बर्डेट कहते हैं कि हर किसी को अपने उपकरणों पर 'HARD FALL डिटेक्शन' फीचर सेट करना चाहिए। ताकि मुसीबत के वक्त आपको मदद मिल सके.