breaking news New

First Flash : चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस के राजमन वेंजाम को बड़ी जीत, BJP को 17 हजार वोटों से हराया

First Flash : चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस के राजमन वेंजाम को बड़ी जीत, BJP को 17 हजार वोटों से हराया

जगदलपुर, 24 अक्टूबर। बस्तर के चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन वेंजाम को बड़ी जीत मिली है. राजमन को कुल 62050 वोट मिले हैं. बीजेपी के प्रत्याशी लच्छुराम कश्यप को 44197 मत मिले हैं. कांग्रेस प्रत्याशी को 17853 मतों से जीत मिली है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बस्तर जिले के चित्रकोट उपचुनाव  में गुरुवार को मतों की गणना की जा रही थी. उपचुनाव के रूझान भी सामने आने लगे हैं. जगदलपुर के पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में वोटों की गिनती की जा रही थी. उपचुनाव में दोपहर 2 बजे तक परिणाम की स्थिति स्पष्ट होने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन परिणाम 1 बजे की मिल गया। मालूम हो कि  11वें राउंड की गिनती पूरी, कांग्रेस प्रत्याशी राजमन वेंजाम को 10192 वोंटों की लीड थी

गौरतलब है कि चित्रकोट उपचुनाव में 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई. करीब 1 लाख 67 हजार मतदाताओं वाले इस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव में 78.12 प्रतिशत वोटिंग हुई. हालांकि विधानसभा चुनाव 2018 में इस सीट पर 80 ​फीसदी वोटिंग हुई थी. ऐसे में करीब दो फीसदी वोटिंग कम हुई. बता दें कि मुख्य चुनाव में कांग्रेस के दीपक बैज को इस सीट पर जीत मिली थी. इसके बाद हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में दीपक बैज बस्तर सीट से निर्वाचित हुए और विधानसभा की ये ​सीट रिक्त हो गई.