breaking news New

ज्वेलरी डिज़ाइन की नई शॉप : सा.बा

ज्वेलरी डिज़ाइन की नई शॉप : सा.बा

आज की जन धारा:  डिजाइन की स्थापना सुश्री संजना बघेल द्वारा की गई है और श्री संजय बघेल द्वारा सह स्थापित  की गई  ज्वेलरी का डिजाइन विशेष रूप से संजना के द्वारा किया गया जो स्वयं एक आर्किटेक्ट है उनके हर डिजाइन में उनकी आर्किटेक्चर सोच लगती है संजना ने बीआर्च  के अलावा इंटरप्रेनरशिप, इनोवेशन एंड मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री,  यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम यू.के. से  2018 में प्राप्त की है और इसी वर्ष सा. बा .डिजाइन का भी जन्म हुआ  यह  बिजनेस प्लान में शीर्ष स्थान प्राप्त किया।

सा. बा. अतिसूक्ष्मवाद आर्किटेक्चर डिजाइन है जो स्त्री और पुरुष दोनों के लिए गहने तैयार कर रहा है, आधुनिक डिजाइन पुरुषों के सेक्शन में मेटल बो-टाई, मेटल पॉकेट स्क्वायर पॉकेट टाकिंग्स,कफलिंग्स , लैपल पिन और अंगूठियां।महिलाओं के लिए ईयररिंग , हेयर एसेसरीज, नेकलेसस पेन्डेंट्स  और अंगूठियां जैसे उत्पाद बना रही है। 


सा. बा। का यह आईडिया 2018 के शुरुआत में विकसित हुआ था. लगभग 2 साल के शोध और विकास के बाद इसे 9 अक्टूबर 2019 को नई दिल्ली और 12 अक्टूबर 2019 को हैदराबाद में लांच किया गया था दोनों शहरों में आर्किटेक्चर बाउंड  डिजाइन के लिए लोगों ने अपार स्वीकृति दिखाई जिसके परिणाम स्वरुप अब इसे अपने होमटाउन रायपुर में लांच कर रहे हैं। 

जब गहने और अलंकरण की बात आती है तो भारत में 5000 साल से अधिक की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि का जिक्र होता है पारंपरिक भारतीय  गहने निश्चित रूप से इस इतिहास के स्तंभ है लेकिन अब समय बदल रहा है और इसलिए स्त्री और पुरुष दोनों की जरूरतें बदल रही है पहले गहने खरीदने के लिए निवेश के रूप में देखा जाता था परंतु अब नहीं आधुनिक जमाने की जरूरतें बदल रही है चांदी के गहने नए रूप में वापस आ रहे हैं बेहतरीन गुणवत्ता और अद्वितीय  डिजाइन वाले आज की पीढ़ी की जरूरत और चाहत है  इन्हीं विशेषताओं का मिश्रण तैयार किया जाता है ।