breaking news New

अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर नितिन गडकरी, कभी खुशी-कभी गम चलता है, बीतेगा मुश्किल वक्त

अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर नितिन गडकरी, कभी खुशी-कभी गम चलता है, बीतेगा मुश्किल वक्त

नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर पर बयान दिया। उन्होंने इसे बुरा वक्त कहा और बोले कि यह भी बीत जाएगा। इसके साथ उन्होंने ऑटोमोबाइल सेक्टर को ज्यादा चिंता न करने की सलाह भी दी। गडकरी ने यह बात विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर कहीं। वह बोले कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जाएगा।
कार्यक्रम में गडकरी ने कहा, ‘मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे। इसपर गडकरी ने उन्हें सलाह दी थी। उसका जिक्र करते हुए गडकरी बोले,‘मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं। यही जीवन चक्र है।’ बता दें कि पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की ग्रोथ काफी स्लो है। इसकी वजह गाड़ियों की बिक्री में आई कमी है।
एक्सपोर्ट, हाउजिंग पर सरकार का बड़ा ऐलान
शनिवार को ही आर्थिक सुस्ती ने निपटने के लिए केंद्र सरकार ने कुछ कदम भी उठाए थे। इसमें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाउजिंग और एक्सपोर्ट सेक्टर में कुछ बड़े ऐलान किए गए थे।
हजारों घर खरीदारों को राहत, मगर पेच भी
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाउजिंग सेक्टर के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया। इसके अलावा एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने कई घोषणाएं की हैं। अगले साल मार्च से देश के चार शहरों में मेगा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा, इसकी भी जानकारी दी गई।