breaking news New

PM मोदी के मेगा इवेंट 'हाउडी मोदी' में शामिल होंगे 60 से अधिक अमेरिकी सांसद

PM मोदी के मेगा इवेंट 'हाउडी मोदी' में शामिल होंगे 60 से अधिक अमेरिकी सांसद

ह्यूस्टन। पीएम नरेंद्र मोदी का अमेरिका में आयोजित होने जा रहा कार्यक्रम 'हाउडी मोदी!' कितना व्यापक होगा, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसमें 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के शानदार स्वागत के लिए इस कार्यक्रम में पहली हिंदू सांसद तुलसी गब्बार्ड और भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति भी शामिल होंगे।
इस भव्य कार्यक्रम के आयोजन से जुड़े आईटी कंपनी एक्सपीडियन के सीईओ जितेन अग्रवाल ने पीटीआई से बातचीत में कहा, विभिन्न राज्यों के गवर्नर और दोनों सदनों के सांसद भारतीय-अमेरिकी समुदाय द्वारा 22 सितंबर को एनआरजी स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसमें रेकॉर्ड 50 हजार दर्शक जुटेंगे।
अग्रवाल ने बताया, 'यह अमेरिका के अब तक के सबसे बड़े और यादगाह इवेंट में से एक होगा, क्योंकि भारतीय-अमेरिकियों, मुख्यधारा के अमेरिकियों, सांसदों और व्यवसायियों में पीएम मोदी के दृष्टिकोण जानने में काफी रुचि है।' इसमें शामिल होने वाले सांसदों में जॉन कॉरिन, टेड क्रुज, एल ग्रीन, पीटे ओल्सन, शीला जैकसन ली, सिल्विया ग्रेसिया, ग्रेग एबॉट, सिंडी हेडन-स्मिथ, एमी बेरा, ब्रायन बैबिन, राजा कृष्णमूर्ति, तुलसी गब्बार्ड, ब्रैड शेरमन और न्यू यॉर्क के गवर्नर एलियट एंजल है।
अग्रवाल ने बताया, 'मुझे लगता है कि ह्यूस्टन के सबसे बड़े स्टेडियम में यह अब तक का ऐसा पहला कार्यक्रम होगा। इसे सफल बनाने के पीछे बड़ी संख्या में लॉजिस्टिक्स, संगठनात्मक चुनौती, समुदाय का समर्पण है।' उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के 2014 में पहली बार पीएम बनने के बाद यह भारतीय-अमेरिकियों के बीच उनका तीसरा बड़ा कार्यक्रम होगा। पहले दो कार्यक्रम 2014 में मैडिसन स्कॉयर और 2016 में सिलिकन वैली में आयोजित किया गया था, जिसमें 20,000 से अधिक लोग जुटे थे।
सोशल मीडिया पर चला रहा कैम्पेन
टेक्सास में 22 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम में 50 हजार से ऊपर की भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है। इस कार्यक्रम के लिए अलग से वेबसाइट भी बनाया गया है और सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चल रहा है। साथ ही रंगारंग कार्यक्रम के लिए दो चर्चित बॉलिवुड हस्ती से भी संपर्क साधा गया है। सूत्रों के अनुसार इसमें एक बॉलिवुड स्टार ने इसके लिए हामी भी भर दी है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई को भी इस कार्यक्रम में आने का न्योता भेजा गया है। यह आयोजन टेक्सास के बड़े फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित हो रहा है, जिसकी क्षमता 75 हजार दर्शकों की है।
भारतीय-अमेरिकी मुसलमानों का मिला समर्थन
ह्यूस्टन में एक प्रमुख भारतीय-मुस्लिम संगठन भी 'हाउडी, मोदी!' इवेंट का जोर-शोर से समर्थन कर रहा है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम असोसिएशन ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएमएजीएच) प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में रखे गए स्वागत समारोह के मुख्य आयोजकों में से एक है। आईएमएजीएच निदेशक मंडल के प्रमुख डॉ मकबूल हक ने कहा, 'हम एक-दूसरे के विचारों, रवायतों या मतों से असहमत हो सकते हैं लेकिन जब तक हम उनसे दोस्ताना एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत नहीं करेंगे तब तक हम उनका नजरिया नहीं जान पाएंगे।'