breaking news New

त्रिपुरा को ढांचागत विकास की सौगात देते हुए गडकरी रखेंगे नौ राष्ट्रीय राजमार्गों की आधारशिला

त्रिपुरा को ढांचागत विकास की सौगात देते हुए गडकरी रखेंगे नौ राष्ट्रीय राजमार्गों की आधारशिला

नयी दिल्ली।  केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी त्रिपुरा को ढांचागत विकास की सौगात देते हुए मंगलवार को राज्य में नौ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि इन परियोजनाओं पर काम पूरा होने पर त्रिपुरा में राजमार्गों की लंबाई 262 किलोमीटर बढ़ जाएगी। इन परियोजनाओं के निर्माण पर 2752 करोड़ रुपये लागत आने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव करेंगे। इस मौके पर पूर्वोतर विकास मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, सड़क परिवहन राज्य मंत्री डॉ. वी के सिंह, क्षेत्रीय सांसद, विधायक और केंद्र तथा राज्य के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

सरकार ने कहा है कि त्रिपुरा में इन परियोजनाओं के पूरा होने से क्षेत्र का देश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ ही बंगलादेश से संपर्क बढ़ जाएगा और राज्य के पर्यटन क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में प्रगति होगी। इसके साथ ही राज्य में विभिन्न पर्यटन, ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों तक बेहतर, तेज और सुरक्षित आवाजाही हो सकेगी और क्षेत्र के अकुशल, अर्ध-कुशल और कुशल श्रमशक्ति के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।