breaking news New

Quarantine Center के निरीक्षण के लिए Collector ने गठित किया उडऩदस्ता, नियम का उल्लंघन करने पर कर सकेंगे कार्रवाई

 Quarantine Center के निरीक्षण के लिए Collector ने गठित किया उडऩदस्ता, नियम का उल्लंघन करने पर कर सकेंगे कार्रवाई


रायपुर। क्वारेंटाइन सेंटरों के निरीक्षण के लिए जिला दण्डाधिकारी और रायपुर कलेक्टर ने उडऩ दस्ता प्रभारियों को नियुक्त किया है। नियुक्त अधिकारी क्वारेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण करेंगे। वे क्वारेंटाइन सेंटर में निवासरत निवासरत व्यक्तियों द्वारा नियमो के उल्लंघन पर उनके ऊपर पेनाल्टी लगाने के  लिए अधिकृत किया है। 

ये होगी जिम्मेदारी

उडऩदस्ता प्रभारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर (9425516797) के सतत् सम्पर्क में रहते हुये भारत सरकार एवं राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निदेर्शों का पालन सुनिश्चित करेगें।

प्रत्येक दिवस अनुसार क्वारेंटाईन केन्द्रों में रखे गये व्यक्तियों को उस क्वारेंटाईन केन्द्र के अन्य व्यक्तियों से पृथक रखना अनिर्वायत: सुनिश्चित किया जावें।

क्वारेंटाईन केन्द्र में रखे गये व्यक्तियों को किसी भी दशा में बाहर के लोगों से मिलने-जुलने नही दिया जावे। उल्लंघन की दशा में संबंधित थाना में एफ.आई.आर. दर्ज कराना सुनिश्चित किया जावे स्वास्थ्य विभाग की गाईडलाईन अनुसार प्रत्येक क्वारेंटाईन केन्द्र में निवासरत व्यक्तियों में से समुचित संख्या में कोविड-19 की जॉच अनिवार्यत: करायी जावे।

क्वारेंटाईन केन्द्र में निवासरत व्यक्तियों द्वारा नियमों का उल्लंघन किये जाने पर इस कार्यालय के आदेश कमांक 246 दिनांक 23.04.2020 अनुसार शास्ति अधिरोपित करेगें।

सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को इस आदेश के साथ संलग्न प्रारुप में निरीक्षण एवं कृत कार्यवाही की जानकारी कार्यालयीन ई-मेल में मेल करेंगे तथा प्रतिदिन की गई कार्यवाही के संबंध में डॉ. गौरव कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत, रायपुर (9669577888) को रिपोटिंग सुनिश्चित करेंगें।