breaking news New

पैलोटी काॅलेज में मूवी मेकिंग वर्कशाॅप

पैलोटी काॅलेज में मूवी मेकिंग वर्कशाॅप

रायपुर, 8 नवंबर। सेन्ट विन्सेंट पैलोटी काॅलेज में तीन दिवसीय मूवी मेकिंग वर्कशाॅप का उद्घाटन छत्तीसगढ़ीे फिल्म के सुपर स्टार एवं डायरेक्टर पद्मश्री अनुज शर्मा द्वारा किया गया। छात्रों के बहुमुखी विकास के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम का उद्घाटन द्वीप प्रज्वलन के साथ किया गया। उद्घाटन फादर शांति प्रकाश पन्ना, असिस्टंट डायरेक्टर फादर जूलियस खेस, प्राचार्य डाॅ. कुलदीप दुबे, उप-प्राचार्य डाॅ जी पद्मा गौरी, तथा सभी शिक्षकगण उपस्थित थे। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ीे फिल्म के सुपर स्टार एवं डायरेक्टर पद्मश्री अनुज शर्मा इस वर्कशाॅप के मुख्य ट्रेनर भी रहे। 

समारोह में श्री अनुज जी ने फिल्म के सामाजिक महत्व तथा इसमें छात्रों की भागीदारी के महत्व के बारे में महत्वपूर्ण बातें की। उद्घाटन समारोह के पश्चात वर्कशाॅप का शुभारंभ किया गया जिसमें छात्र समूहों ने उत्साह के साथ भाग लिया। 


उन्होंने फिल्म बनाने के तकनीकियों, बारीकियों को मनोरंजक ढंग से समझाया जिसे छात्रों ने खूब सराहा। उन्होंने फिल्म जगत में सृजनात्मकता को सर्वोपरी रखा एवं सिनेमा में इसे उपयुक्त  इंप्याक्ट के साथ प्रस्तुत करने की बात कही। इस अवसर पर छात्रों ने भी फिल्म बनाने सम्बंधी कई सवाल पूछे जिसका समाधान अनुज जी ने सहर्ष किया।