breaking news New

उत्तर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ अभियान के तहत महिला एवं बाल अपराधों के 13 अभियुक्तों को उम्रकैद

उत्तर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ अभियान के तहत महिला एवं बाल अपराधों के 13 अभियुक्तों को उम्रकैद

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ अभियान के अंतर्गत पिछले 24 घंटे में महिला एवं बाल अपराध से जुड़े 13 अभियुक्तों को आजीवन कारावास और जुर्माने की सजा दिलवायी गयी है।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत अभियोजन निदेशालय द्वारा 68 अभियुक्तों को आजीवन कारावास, 88 अभियुक्तों को 10 वर्ष व अन्य वृहद कारावास व जुर्माने, 04 अपराधियों को साधारण कारावास, 53 आवारा और शोहदों को दण्डित कराया जा चुका है तथा 485 अभियुक्तों की जमानत खारिज कराने के साथ-साथ 172 गुण्डो को जिला बदर कराया जा चुका है।

अपर पुलिस महानिदेशक, अभियोजन आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि ‘मिशन शक्ति’ अभियान के अन्तर्गत बीते 24 घण्टें के भीतर अभियोजन विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रभावी पैरवी के माध्यम से मिशन शक्ति के अन्तर्गत महिलाओं एवं बालक-बालिकाओं के विरूद्ध अपराध के मामलों में 13 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा, महिला विरोधी अपराधों में 14 अभियुक्तों को अन्य कठोर कारावास एवं अर्थदण्ड से दण्डित कराया गया है।

श्री पाण्डेय ने बताया कि इस दौरान 82 मामलों के तहत 86 अभियुक्तों की जमानतों को खारिज कराया गया है। इसी कड़ी में विभिन्न जिलों में कुल 41 गुण्डों को जिला बदर कराने में सफलता प्राप्त हुई है।