breaking news New

सोशल मीडिया ग्रुप ने 24101 रुपये जुटाए और राजनांदगांव के कलाकार परिवार की आर्थिक मदद की, हमारा संसार समूह की अनुकरणीय पहल

सोशल मीडिया ग्रुप ने 24101 रुपये जुटाए और राजनांदगांव के कलाकार परिवार की आर्थिक मदद की, हमारा संसार समूह की अनुकरणीय पहल

रायपुर. फेसबुक में चल रहे 'हमारा संसार' नामक समूह के सदस्यों ने एक मिसाल पेश करते हुए राजनांदगांव निवासी तिवारी परिवार की आर्थिक मदद करते हुए उन्हें 24101 रुपये चेक आज सौंपा. प्रदेश के होनहार कलाकार परिवार ने हाल ही में अपने इकलौते बेटे कलाकार सूरज तिवारी को खो दिया था. उसकी अन्त्येष्टि के पहले जवान बेटे की अर्थी के सामने उनकी मां, कलाकार पूनम तिवारी ने 'चोला माटी के राम' गीत गाकर पूरे प्रदेश को झकझोर दिया था जिसके बाद इनकी मदद के लिए लोग सामने आए हैं.

'हमारा संसार' सोशल मीडिया समूह के अध्यक्ष, पत्रकार अमित गौतम ने बताया कि दैनिक आज की जनधारा के मुख्य सम्पादक सुभाष मिश्रा ने सोशल मीडिया में एक अपील पोस्ट डाली थी जिसमें उन्होंने लिखा था कि जवान बेटे की अर्थी के सामने 'चोला माटी के राम' गीत गाकर जिस माँ ने सबको भीतर तक झकझोर दिया, उस बहादुर माँ पूनम तिवारी को और उसके लकवाग्रस्त पति दीपक तिवारी को इस समय आर्थिक सहयोग की जरूरत है. उसके बाद हमारे समूह ने इनकी आर्थिक मदद करने का फैसला किया तथा सभी सदस्यों ने आँवला नवमी से कार्तिक पूर्णिमा के मध्य कुल 24101 रुपये इकटठा किये और आज वरिष्ठ रंगकर्मी और सृजन सामाजिक संस्था के प्रमुख शरद श्रीवास्तव की उपस्थिति में राजनांदगांव के ममता नगर स्थित तिवारी परिवार के निवास पहुँचकर दीपक तिवारी की पुत्री सुश्री दिव्या तिवारी को चेक प्रदान किया.

इस सम्बन्ध में समूह संचालक प्रवीण चतुर्वेदी (खरसिया) ने जानकारी देते हुए बताया कि लंबे समय से लकवा से ग्रसित कलाकार दीपक तिवारी की आय का कोई नियमित स्रोत नहीं होने के कारण अपने अभिनय, गायन, वादन से पूरी दुनिया में हबीब तनवीर के नाटकों के जरिए विशिष्ट पहचान बनाने वाला यह कलाकार असज परिवार सहित मुफलिसी की दौर से गुजर रहा है और परिवार के कमाऊ बेटे के असाम​यिक निधन के बाद इनकी परेशानियाँ और भी बढ़ गई हैं। कभी पूरे मंच पर अपने अभिनय से जादू बिखरने वाले हबीब साहब का चरणदास चोर दीपक तिवारी आज खामोश बैठा है, वहीं पूनम तिवारी, जवान बेटे के नहीं रहने से कुछ कहने की स्थिति में नहीं है। मुझे लगा कि केवल सोशल मीडिया पर दु:ख और सांत्वना व्यक्त करने से कुछ नहीं होगा सो मैंने इनकी मदद के लिए अपील की। यदि आप भी इस परिवार की आर्थिक मदद करते हैं तो आपका यह कदम इन्हें ताकत देगा।

मिश्रा जी के इस पोस्ट को हमारा संसार परिवार की सक्रिय सदस्या श्रीमती रजनी शर्मा (कोरबा) ने अन्य समूहों के साथ ही हमारा संसार में भी शेयर किया जिस पर समूह के संचालक मंडल ने संज्ञान लिया और मुख्य संचालक अमित गौतम ने एक पोस्ट डालकर समूह के सदस्यों से इस परिवार की यथासंभव आर्थिक सहायता करने की अपील की और फिर शुरू हुआ सहयोग का सिलसिला जो आँवला नवमी से लेकर कार्तिक पूर्णिमा तक चला जिसमें ना केवल हमारा संसार समूह के सदस्य बल्कि उनके रिश्तेदारों और परिचितों ने भी स्वेच्छा से दिए गए खाते में राशि जमा करते गए और इस तरह 37 लोगों के सहयोग से कुल 24101 रुपये (चौबीस हजार एक सौ एक रुपये) जमा हो गये। उक्त संग्रहित राशि का चेक 12 नवम्बर को शोकाकुल तिवारी परिवार को सौंप दिया गया है।