breaking news New

Best Private Hospital : रेटिंग जारी, भिलाई का हाईटेक अस्पताल नंबर 1, एम्स रायपुर चौथे, मेकाहारा 6 नम्बर पर, रायपुर का एक भी निजी अस्पताल नही

Best Private Hospital : रेटिंग जारी, भिलाई का हाईटेक अस्पताल नंबर 1, एम्स रायपुर चौथे, मेकाहारा 6 नम्बर पर, रायपुर का एक भी निजी अस्पताल नही

रायपुर. कोरोना मरीजों के इलाज के लिए निजी अस्पतालों को चिह्नित करने के बाद प्रदेश में पहली बार बेहतर इलाज करने वाले अस्पतालों की रैंकिंग जारी की गई है। इस रैंकिंग में दुर्ग जिले के आधादर्जन अस्पतालों को जगह मिली है। शासन स्तर पर किए गए सर्वे के आधार पर जुनवानी स्थित हाईटेक अस्पताल को नंबर 1 की रैंकिंग मिली है। वहीं वर्धमान अस्पताल दुर्ग दूसरे स्थान पर है।

रैंकिंग में बीएम शाह हॉस्पिटल सुपेला को 8 वां स्थान मिला है। वहीं स्टील सिटी हॉस्पिटल को चौथी रैंकिंग, आईएमआई खुर्सीपार को 14 वीं तथा स्पर्श हॉस्पिटल को 22 वी रैंकिंग मिली है। मरीजों से मिले फीडबैक, अस्पताल की सुविधाएं, इलाज का तरीका, स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या व कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को मिला शासन स्तर पर यह सर्वे किया गया। इस सर्वे में यह भी देखा गया कि यहां खाना कैसा दिया जा रहा है, पानी सप्लाई, मास्क का प्रयोग व सेनेटाइजेशन सही तरीके से हो रहा है या नहीं आदि बातों का ध्यान रखा गया।

जुनवानी के हाईटेक हॉस्पिटल को इस रैंकिंग में 92.86 प्रतिशत अंक मिले हैं। वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले तीन अस्पतालों वर्धमान दुर्ग, उपाध्याय रायपुर, वीकेयर रायपुर को 85.71 फीसदी अंक मिले हैं। इसी प्रकार दुर्ग के स्टील सिटी अस्पताल को 83.36 प्रतिशत तथा बीएम शाह हॉस्पिटल सुपेला को 80.93 फीसदी अंक मिले हैं। इस सर्वे में प्रदेश के अलग अलग जिलों के 40 निजी अस्पतालों को शामिल किया गया। रैंकिंग में सर्वाधिक रायपुर के अस्पताल हैं।



टॉप 10 में रायपुर के 7 अस्पताल हैं। वहीं दुर्ग के चार अस्पतालों ने टॉप टेन में जगह बनाई है। टॉप टेन में बिलासपुर के 2 तथा बस्तर का एक अस्पताल शामिल है। यह सर्वे 10 अक्टूबर से 17 अक्टूबर के बीच किया गया। दुर्ग जिला सीएमएचओ डॉ गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि मरीजों से फीडबैक लिया जाता है। दुर्ग जिला के प्राइवेट अस्पतालों एवं कोविड हॉस्पिटल ने बहुत अच्छा काम किया है।