breaking news New

कलेक्टर ने ठंड में जारी किया गर्मी की छुट्टी का आदेश, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

कलेक्टर ने ठंड में जारी किया गर्मी की छुट्टी का आदेश, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

पटना. प्रदेश के कई इलाकों में इन दिनों उत्तर से आने वाली बर्फिली हवाओं के चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसी बीच एक जिले के कलेक्टर ने ऐसा आदेश जारी किया, जिसे पढ़कर शिक्षकों के ही नहीं बल्कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के भी हाथ—पांव फूलने लगे हैं। दरअसल कलेक्टर ने कड़ाके की ठंड के बीच स्कूलों में गर्मी की छुट्टी  का आदेश जारी कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज के कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में साफ लिखा गया है कि डीएम ने गर्मी की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है। बता दें आदेश में पहली से लेकर 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 14 जनवरी तक स्कूल बंद रखने को कहा गया है।

DM का अनोखा आदेश- कड़ाके की ठंड में जारी कर दिया गर्मी की छुट्टी का फरमान

पहले भी दे चुके हैं ऐसे आदेश
गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने पहली बार यह 'कारनामा' नहीं किया है। आरोप है कि इससे पहले भी उन्होंने एक बार वर्ष 2029 तक की छुट्टी का निर्देश जारी कर दिया था। वहीं, शनिवार को जारी किए गए पत्र में डीएम का हस्ताक्षर भी है और यह जिले के एसपी, सभी एसडीएम, डीईओ, डीपीओ और बीईओ को भेजा गया है। गौर करने वाली बात यह है कि पत्र पाने वाले अधिकारियों ने भी डीएम को इसकी गलती के बारे में नहीं बताया। 5 घंटे बाद भी पत्र में सुधार नहीं किया गया है।