breaking news New

78 के हुए बिग बी.....कैरियर की शुरुआत में दी थी 12 फ़्लॉप फिल्में, फिर बने बॉलीवुड के शाहजहां

78 के हुए बिग बी.....कैरियर की शुरुआत में दी थी 12 फ़्लॉप फिल्में, फिर बने बॉलीवुड के शाहजहां

महानायक अमिताभ बच्चन अपने जीवन की पहली सुपरहिट फिल्म करने से पहले 12 फ्लाप फिल्में देकर मायूस हो चुके आज सदी के महानायक का खिताब हासिल कर चुके है हिन्दी सिनेमा जगत के शहंशाह अमिताभ बच्चन 78 के हो गए है। फिल्मों के माध्यम से देश और दुनिया में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले इस महाअभिनेता के नाम कई अचिवमेंट अवार्ड हो चुके हैं, लेकिन रूकना, थकना और थमना शायद इन्हें नहीं आता।


जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव के बावजूद आज भी उतनी ही स्फूर्ति लिए हुए अमिताभ बच्चन आज भी लोगों के लिए आदर्श हैं। उनके पिता स्व हरिवंशराय बच्चन ने एक कविता लिखी थी ’’तू न थकेगा कभी, तू न रूकेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ, कर शपथ, कर शपथ अग्निपथ अग्निपथ… अग्निपथ…’’ यह मशहूर कविता उन्हीं के बेटे अमिताभ बच्चन पर एकदम फिट बैठती है।


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज 78 वर्ष के हो गए हैं, उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हे उनके फैंस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड, खेल व राजनीतिक जगत की दिग्गज हस्तियां भी उन्हें शुभकामनाएं दे रही हैं। सोशल मीडिया पर भी बिग बी को बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी जन्मदिन पर मिल रही बधाईयों पर अपने फैंस को थैंक्यू कहते हुए सोशल मीडिया पर अपनी हाथ जोड़ते हुए की एक फोटो शेयर की। बिग बी ने अलग-अलग भाषाओं में अपने फैंस को धन्यवाद कहा। इसके साथ ही उन्होने लिखा है कि, ’’आपकी उदारता और प्यार मेरे लिए सबसे बड़ा गिफ्ट है। इससे ज्यादा मैं कुछ और नहीं मांग सकता।’’