breaking news New

पाकिस्तान में मदरसे के अंदर भीषण विस्फोट, 25 की मौत, 110 घायल

पाकिस्तान में  मदरसे के अंदर भीषण विस्फोट, 25 की मौत, 110 घायल

पेशावर . पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को एक मदरसे के अंदर भीषण विस्फोट होने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 110 अन्य घायल हो गये।

पेशावर में शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वकार अहमद ने मीडिया को बताया कि कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने मदरसे में विस्फोट की घटना को अंजाम दिया ।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट आज सुबह करीब आठ बजे हुआ। धमाके के दौरान मदरसे में बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे और उनकी नियमित कक्षाएं जारी थीं। मदरसा प्रशासन ने बताया कि विस्फोट के समय कक्षाओं में काफी छात्र थे और ये सभी 20 वर्ष से अधिक आयु के थे।

मृतकों के शवों को मलबे में से निकाल लिया गया है। इस बीच पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है। खान ने टि्वटर पर लिखा, “पेशावर के मदरसे में हुये आतंकवादी हमले से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं अपने देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम इस कायरतापूर्ण बर्बर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को सजा दिलाना सुनिश्चित करेंगे।”