breaking news New

शुभी ने सार्थक में मनाया जन्मदिन

शुभी ने सार्थक में मनाया जन्मदिन

धमतरी, 30 नवंबर। धमतरी के समाजसेवी  एवं सार्थक संस्था के संरक्षक गोपाल शर्मा की पोती शुभी शर्मा ने सार्थक के मानसिक दिव्यांग बच्चों के बीच अपना 15 वां जन्मदिन मनाया।

शुभी अपने दादा एवं बड़ी बहन श्रीया के साथ सार्थक स्कूल आई और उसने केक काटकर सभी बच्चों को खिलाया।

बच्चों ने भी  गीत गाकर दादाजी एवं दीदियों का स्वागत किया। उसके बाद सबने मिलकर  गीतों  पर भरपूर डांस किया। और उन्होंने सभी बच्चों को स्वल्पाहार कराया और उन्हें उपहार दिए। आयोजन से बच्चे प्रसन्न थे, और उन्होंने थैंक्यू दीदी कहा।

गोपाल शर्मा ने सार्थक के बच्चों के प्रशिक्षण एवं प्रगति को आशा जनक बताते हुए कहा कि सार्थक के शिक्षक एवं सदस्य विशेष बच्चों के साथ जिस धैर्य के साथ व्यवहार कर उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं, उसी का सुपरिणाम है कि, बच्चे आज नियमित स्कूल आने लगे हैं, पढ़ने लिखने अपने रोजमर्रा के कामों को स्वयं करने, अन्य तरह की कलात्मक गतिविधियां करने एवं सहपाठी मित्रों के साथ घुल मिलकर रहने  के अभ्यस्त हो गए हैं।

शुभी एवं श्रीया ने बताया कि वे इन बच्चों के बीच जन्मदिन मनाकर और इनकी खुशी और उत्साह देखकर बहुत खुश हैं और उनका जन्मदिन यादगार बन गया है।

संस्था की अध्यक्ष डॉ. सरिता दोशी ने कहा कि जन्मदिन एवं अन्य खास अवसरों को इन विशेष बच्चों के बीच मनाकर समाज के लोग इनके मानसिक विकास में और आत्मविश्वास को मजबूत बनाने में बहुत मददगार साबित हो रहे हैं। अंत में गोपाल शर्मा ने सार्थक संस्था के लिए शुभकामनाएं देते हुए सहयोग राशि भेंट की।

जन्मदिन के कार्यक्रम को व्यवस्थित संचालित करते हुए सार्थक की सचिव स्नेहा राठौड़ ने अतिथियों के सहयोग का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर पुरुषोत्तम तिवारी, सुधा पुरी गोस्वामी, मैथिली गोड़े, मुकेश चौधरी स्वीटी सोनी, देविका दीवान एवं सुनैना गोड़े उपस्थित थे।