breaking news New

Video : ताजमहल परिसर में घुसकर शिव चालीसा का पाठ किया, हिंदू जागरण मंच ने ली जिम्मेदारी, सरकार ने कार्रवाई की चेतावनी दी

Video : ताजमहल परिसर में घुसकर शिव चालीसा का पाठ किया, हिंदू जागरण मंच ने ली जिम्मेदारी, सरकार ने कार्रवाई की चेतावनी दी

रायपुर. हिंदू जागरण मंच ने कथित तौर पर एक वीडियो वायरल करते हुए कहा है कि उसके सदस्यों ने गुजरे रविवार यानि दशहरा को भगवा झंडा लेकर ताजमहल परिसर में घुसे और भगवान शिव की पूजा की. दावा यह भी किया गया है कि हिंदू जागरण मंच के सदस्यों ने ताजमहल परिसर में शिव चालीसा का पाठ भी किया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि ताजमहल परिसर में एक व्यक्ति अपनी आँखें बंद किए हुए एक बेंच पर बैठा दिखाई दे रहा है. एक अन्य व्यक्ति बेंच के पीछे भगवा झंडा लहरा रहा है. एक तीसरा आदमी अपने मोबाइल फ़ोन पर दोनों को रिकॉर्ड करता हुआ दिखाई दे रहा है. किसी चौथे व्यक्ति ने इस वीडियो को शूट किया होगा.

संगठन के आगरा के प्रभारी गौरव ठाकुर ने ताजमहल परिसर में आराधना करने की बात ख़ुद स्वीकारी. उन्होंने स्थानीय रिपोर्टरों से कहा कि ताजमहल मूल रूप से 'तेजो महालय' था. उन्होंने दावा किया, 'मैंने पिछले कुछ वर्षों में कम से कम पाँच बार ताजमहल में शिव की आराधना की है और तब तक ऐसा करता रहूँगा जब तक सरकार हिंदुओं को स्मारक सौंपने के लिए सहमत नहीं होती।'उधर इलाके के थानेदार ने कहा है कि यदि एफआईआर हुई तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

हालांकि ताजमहल विवाद के इस ताजा मामले में बीजेपी और संघ ख़ुद को अलग बता रहे हैं. प्रदेश और केन्द्र सरकार को ऐसे दावे और गतिविधियों को गंभीरता से लेना चाहिए ताकि सामाजिक सदभाव ना बिगड़े.

देखें वीडियो :