breaking news New

नया मोटर व्हीकल एक्ट : स्पेशल डीजी आरके विज के पत्र से ट्रेफिक पुलिस की चिंता बढ़ी

 नया मोटर व्हीकल एक्ट : स्पेशल डीजी आरके विज के पत्र से ट्रेफिक पुलिस की चिंता बढ़ी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर जनता को भले ही सरकार ने शुरुआती राहत तो दी है लेकिन पुलिस वालों के लिए ये मुसीबत का सबब बनना शुरू हो गया है क्योंकि छत्तीसगढ़ में यदि पुलिस वाले ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए तो उन पर दोगुना से ज्यादा जुर्माना लगाया जा रहा है.

इसको लेकर राज्य के स्पेशल डीजी आरके विज की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है. इस नई व्यवस्था को प्रदेश में प्रभावी रूप से लागू भी कर दिया गया है. स्पेशल डीजी आरके विज की ओर से छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के एसपी को पत्र जारी कर दिया गया है. इस पत्र में कहा गया है कि यदि पुलिस वाले मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करते पकड़े जाएं तो उन पर न सिर्फ कार्रवाई की जाए. बल्कि चालान की रकम दोगुनी वसूली जाए. इतना ही नहीं इनके खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई भी की जाए. पुलिस विभाग के इस आदेश ने पुलिस कर्मियों की चिंता बढ़ा दी है.

असल में कई बार यह देखने को मिलता था कि पुलिस वाले तीन सवारी के साथ साथ कई बार हेलमेट नही पहनने से भी उनको पुलिस रोकती नही थी और न ही उनका चालान काटा जाता है. कई बार ट्रैफिक नियमो का पालन भी नही करते हैं. इससे लोगों में पुलिस के दोहरे रवैये को लेकर गुस्सा देखा जाता था लेकिन जबसे स्पेशल डीजी आर के विज ने नए फरमान जारी किये तब से अब तक पुरे प्रदेश भर में एक आकडे के मुताबिक करीब बारह सौ पुलिस कर्मी का चालान कटा जा चूका है .इसे लेकर पुलिस प्रशासन में भी काफी हडकंप मचा हुआ है.


--