मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष उपलब्धियों और ऐतिहासिक निर्णयों के लिए सदैव याद किया जाएगा : भाजपा

मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष उपलब्धियों और ऐतिहासिक निर्णयों के लिए सदैव याद किया जाएगा : भाजपा


भारत का गौरव विश्व-पटल पर अपनी धमक के साथ स्थापित हुआ

और भारत की नेतृत्व क्षमता को सबने स्वीकार किया

रायपुर, 30 मई। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर केंद्र सरकार और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को बधाई देते हुए मंगलकामना व्यक्त की है। भाजपा ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष उन उपलब्धियों और ऐतिहासिक निर्णयों के लिए सदैव याद किया जाएगा, जिनसे भारतवर्ष का गौरव विश्व-पटल पर अपनी धमक के साथ स्थापित हुआ और विश्व-मंच पर भारत की नेतृत्व क्षमता को सबने स्वीकार किया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मिलकर जो ऐतिहासिक निर्णय पिछले एक साल में लिये हैं, उनसे राष्ट्रीय एकता व अखंडता के लिए चुनौती बन चुकी ऐतिहासिक भूलों का परिमार्जन हुआ। इससे देश के लोगों में प्रधानमंत्री श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह के नेतृत्व और भाजपा की रीति-नीति पर अडिग विश्वास का सृजन हुआ है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 A को खत्म कर एक तो राष्ट्रीय गौरव की स्थापना का काम किया और दूसरे जम्मू-कश्मीर घाटी लद्दाख-लेह क्षेत्र में विकास की असीम संभावनाओं के द्वार खोल दिए। आतंकवाद की वैश्विक चुनौती के ख़िलाफ़ दृढ़ता के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व जनमत को एकजुट किया है और भारत को आतंकी हिंसा से मुक्त करने के रणनीतिक अभियान को गति प्रदान की है।

भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व संसद सदस्य सरोज पांडेय ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण और उनके गरिमापूर्ण जीवन निर्वाह की चिंता को अपनी प्राथमिकता में रखकर प्रधानमंत्री ने कई बड़े फैसले इस एक साल में लिए और महिलाओं को एक विश्वासपूर्ण निर्भीक वातावरण में अपनी कल्पनाओं को, अपनी आर्थिक क्षमताओं को, अपनी प्रशासनिक सूझबूझ को, अपनी राजनीतिक रुचियों को और अपने सामाजिक सरोकारों को असीम विस्तार देने का अवसर सुलभ कराया।

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संसद सदस्य रामविचार नेताम ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के इस एक वर्ष में देशभर में सबके साथ सबको विश्वास में लेकर सबके विकास के जिस मूलमंत्र पर काम किया है, वह ऐतिहासिक है। देश के किसानों, आदिवासियों, पिछड़े व वंचित वर्गों, ग़रीबों और मज़दूरों की फिक्र कर उनके कल्याण की सार्थक योजनाओं व कार्यक्रमों के माध्यम से सामाजिक समरसता व श्रम शक्ति का सम्मान किया गया है।

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रधानमंत्री श्री मोदी ने हमें ‘आत्मनिर्भर भारत’ का जो मूलमंत्र दिया है, वह वास्तव में देश के जन-जन की आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला है। मोदी जी के चुनौतियों में अवसर तलाशने के आह्वान और देश के आर्थिक पुनर्जागरण के लिये उनके द्वारा दिये 21 लाख करोड़ के पैकेज के बदौलत भारत विश्व का श्रेष्ठ और शीर्ष देश बनने में सफल होगा। 

केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह सहित प्रदेश के भाजपा सांसदों सुनील सोनी, संतोष पांडेय, विजय बघेल, चुन्नीलाल साहू, अरुण साव, मोहन मंडावी, श्रीमती गोमती साय व गुहाराम अजगले और विधायकों शिवरतन शर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष नारायण चंदेल, ननकीराम कँवर, पुन्नूलाल मोहले, अजय चंद्राकर, डमरूधर पुजारी, श्रीमती रंजना साहू, विद्यारतन भसीन, डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, सौरभ सिंह व रजनीश सिंह ने भी केंद्र सरकार की उपलब्धियों को एक नए भारत की रचना का आधारभूत दस्तावेज बताय। भाजपा सांसदों व विधायकों ने देशभर में एकाएक आई कोरोना-त्रासदी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए फौरी रणनीतिक उपायों और लॉकडाउन में फँसे प्रभावितों की तात्कालिक सहायता के साथ ही उनकी आर्थिक मदद और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से स्थायी आमदनी के उपायों के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी को कुशल व संवेदनशील नेतृत्व और सूझबूझ के लिए बधाई दी।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय ने कहा कि तमाम राजनीतिक असहमतियों के बावजूद प्रदेश की सर्वांगीण प्रगति के लिए उनकी प्रतिबद्धता थी। संगठन कौशल के वे धनी थे और यह उन्होंने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस को अत्यल्प समय में प्रदेश की राजनीति में स्थापित कर प्रमाणित भी किया। उनका निधन प्रदेश की कभी भी न भर पाने वाली क्षति है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी और प्रदेश हाऊसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सुभाष राव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के निधन का समाचार अत्यंत हृदयविदारक है। स्व. जोगी ने अपनी प्रबल जिजीविषा के बल पर प्रदेश की राजनीति को नई दिशा देने और यहाँ के ग़रीबों, आदिवासियों, किसानों, मजदूरों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का कार्य सतत करके उनके उत्थान की चिंता की।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ताओं विधायक शिवरतन शर्मा, सच्चिदानंद उपासने, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व निगम सभापति संजय श्रीवास्व व भूपेंद्र सिंह सवन्नी और भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने भी स्व. जोगी को अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है । भाजपा प्रवक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस प्रवक्ता के तौर पर स्व. जोगी ने जिस मुखर वक्तृत्व का परिचय दिया, वह तथ्यपरक दृष्टि के साथ अपने पक्ष को मज़बूती के साथ रखने की उनकी तार्किक और बौद्धिक क्षमताओं का परिचायक रहा है। सम्पूर्ण प्रदेश भाजपा परिवार जोगी जी के निधन से मर्माहत है।