breaking news New

झूठे वादे कर सत्ता में आई भूपेश सरकार के 20 माह के शासनकाल में छत्तीसगढ़ में विकास कार्य ठप : रमन

झूठे वादे कर सत्ता में आई भूपेश सरकार के 20 माह के शासनकाल में छत्तीसगढ़ में विकास कार्य ठप : रमन

पेन्ड्रा (छत्तीसगढ़)।  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने आरोप लगाया है कि झूठे वादे कर सत्ता में आई भूपेश सरकार के 20 माह के शासन काल में छत्तीसगढ़ में विकास कार्य ठप हो गए है।

डा.सिंह ने आज मरवाही क्षेत्र में एक चुनावी सभा में भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मरवाही उप चुनाव के परिणाम से सरकार पर कोई असर नही पड़ना है,लेकिन उसके बाद मुख्यमंत्री समेत पूरी सरकार इस उप चुनाव में जिस तरह से डेरा डाले हुए है उससे उनकी घबराहट साफ दिखाई पड़ती है।उन्होने कहा कि विधानसभा चुनावों में बड़े लोक लुभावने वादे कर सत्ता में तो आ गए लेकिन अब उन्हे भय सता रहा है कि चुनावी वादे पूरा नही होने से मतदाताओं की नाराजगी का कहीं सामना नही करना पड़े।

उन्होने कहा कि बेरोजगारों को ढ़ाई हजार महीने बेरोजगारी भत्ता देने के वादे का पता ही नही है।शराबबंदी तो नही हुई नही उल्टे गांव गली में भी अवैध रूप से शराब बिकने लगी।सरकारी दुकान से भी अवैध शराब बिक रही है।रेत की कालाबाजारी हो रही हौ और माफिया सक्रिय है जिसकी वजह से रेत की कीमते कई गुना बढ़ गई है।कोयले पर अलग टैक्स लग गया है।उन्होने कहा कि लूट भ्रष्टाचार का बोलबाला है,और लगता है कि 15 वर्षों से विपक्ष में बैठने से उपजी भूख को पूरा करने की होड़ लगी है।

डा.सिंह ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान बगैर ब्याज के किसानों को फसली ऋण दिए जाने सहित किसानों के हित में किए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आज हालात य़ह हैं कि धान की फसल कटनी शुरू हो चुकी है,और उसकी मिंजाई भी हो गई है पर समर्थन मूल्य पर धान खरीद का काम नही शुरू हुआ। पिछले वर्ष खरीदे गए धान के अन्तर की राशि किश्तों में दी जा रही है,वह भी अभी पूरी नही मिली।

उन्होने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भूपेश सरकार राज्य का 40 प्रतिशत का हिस्सा नही दे पा रही है।पिछले दो वित्त वर्षा में उसे 1800 करोड़ रूपए हिस्सा देना है,लेकिन उसे नही देने के कारण पांच लाख आवास का मिलना मुश्किल हो गया है।उन्होने कहा कि राज्य में विकास कार्य पूरी तरह से ठप है और 20 माह में एक किमी भी सड़क नई नही बनी है।डा.सिंह ने भूपेश सरकार की महत्वाकांक्षी नरवा, गेरूआ, घुरवा एवं बारी योजना को भी प्लाप करार दिया।