breaking news New

कोविड केयर कोर कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने कहा - होम आइसोलेशन मामले में स्वास्थ्य विभाग की नई गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराएं

कोविड केयर कोर कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने कहा - होम आइसोलेशन मामले में स्वास्थ्य विभाग की नई गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित  कराएं

    जांजगीर-चापा।   कलेक्टर यशवंत कुमार ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि वे कोविड-19 संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजने तथा उनके इलाज के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की नई गाईड लाईन का पालन सुनिश्चित कराएं।

  कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय कोविड केयर कोर कमेटी की मीटिंग में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की नई गाईड लाईन के अनुसार होम आइसोलेशन में मरीजों को भेजने का चिन्हाकन अब सामान्य मरीजों के लिए बीएमओ, सिविल सर्जन और डीएमओ द्वारा ही किया जाएगा।  इसी तरह कोम आर्बिट रोग पीड़ितों की पहचान एवं होम आइसोलेशन में भेजने निर्धारण का कार्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की गठित टीम द्वारा किया जाएगा।

   बैठक में कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा कि वे आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट यथाशीघ्र मिल सके यह सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने कोविड-19, संक्रमण की रोकथाम तथा इससे संबंधित कार्यों की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ एवं कोविड-19 ,जिला स्तरीय नोडल अधिकारी  तीर्थराज अग्रवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे, डीपीएम विभा टोप्पो, उपसंचालक जिला योजना सांख्यिकी श्रीमती पायल पांडेय, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।