breaking news New

यूएस में सिख समुदाय की मोदी से मांग- गुरु नानक के नाम पर हो दिल्ली एयरपोर्ट

यूएस में सिख समुदाय की मोदी से मांग- गुरु नानक के नाम पर हो दिल्ली एयरपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में आज बेहद व्यस्त कार्यक्रम है. पीएम मोदी रविवार को तकरीन 50 हजार भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने ह्यूस्टन शहर में सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और भारत के विकास में अपने योगदान का भरोसा दिया. अमेरिका के ह्यूस्टन में बोहरा समुदाय के लोगों ने भी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.
सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को भारत सरकार द्वारा लिए गए फैसलों पर बधाई दी और एक ज्ञापन सौंपा. सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को ज्ञापन सौंपते हुए 1984 के सिख दंगों, दिल्ली एयरपोर्ट का नाम गुरु नानक देव के नाम पर करने, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 25 और आनंद मैरिज एक्ट, वीजा एवं पासपोर्ट जैसे मुद्दों पर बोलने का अनुरोध किया.
इस दौरान कैलिफोर्निया के अरविन के कमिश्नर अविंदर चावला ने कहा कि सिख समुदाय के लिए किए कामों और करतारपुर कॉरिडोर के लिए धन्यवाद दिया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी मेगा शो में शामिल होंगे. ह्यूस्टन में एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 'हाउडी मोदी कार्यक्रम' का आयोजन किया गया है. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे.
हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी भारतीय मूल के 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी 1 सप्ताह के अमेरिका दौरे पर हैं और इस दौरान वह कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.
प्रधानमंत्री मोदी ने ह्यूस्टन पहुंचने के बाद सबसे पहले तेल कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की. ऊर्जा के क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग को विस्तार देने के उद्देश्य से यह बैठक की गई है. बैठक के दौरान भारतीय कंपनी पेट्रोनेट और अमेरिकी कंपनी टेलूरियन के बीच 5 मिलियन टन लिक्विड पेट्रोलियम गैस आयात करने का समझौता हुआ. इस बैठक में 16  कंपनियों के सीईओ मौजूद रहे और ऊर्जा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर जोर दिया गया.