breaking news New

रायपुरः गुरूद्वारा पास हुये हत्या का 2 घंटे के भीतर खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

रायपुरः गुरूद्वारा पास हुये हत्या का 2 घंटे के भीतर खुलासा, आरोपी गिरफ्तार


आरोपी एवं मृतक दोनों है घुमंतू प्रकार के व्यक्ति

आपसी विवाद बना हत्या का कारण

रायपुर, 20 अक्टूबर। राजधानी रायपुर में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात फिर एक युवक की हत्या हो गयी, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी एवं मृतक दोनों ही घुमंतू प्रकार के व्यक्ति हैं। आपसी विवाद के कारण हुई हत्या। आरोपी की पहचान महेश यादव (30) के रूप में हुई है।

सोमवार की रात सूचना प्राप्त हुई कि थाना गंज क्षेत्रांतर्गत स्टेशन रोड स्थित गुरूद्वारा के पास एक व्यक्ति खून से लथपथ मृत हालत में पड़ा है। जिस पर पुलिस टीम  द्वारा तत्काल घटना स्थल जाकर देखने पर एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था तथा मृतक के शरीर में कटने का निशान था, जिससे यह प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक की किसी हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दिया गया है। घटना को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय अजय कुमार यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, नगर पुलिस अधीक्षक कोतवाली, प्रभारी सायबर सेल एवं थाना प्रभारी गंज को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना गंज की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। 

टीम द्वारा मृतक की पहचान शंकर महानंद निवासी स्वीपर कालोनी सिद्धार्थ चैक टिकरापारा रायपुर के रूप में की गई जो घुमंतू प्रकार का व्यक्ति था तथा मृतक वर्तमान में कुछ दिनों से रात्रि में स्टेशन रोड स्थित गुरूद्वारा के आसपास सोता था। मृतक शंकर महानंद रायपुर के अलग - अलग थानों से नकबजनी/चोरी के कई प्रकरणों में जेल निरूद्ध भी रह चुका था। टीम द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया जाकर आसपास के लोगों से अज्ञात आरोपी के संबंध में विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। 

इसी दौरान अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने में सफलता प्राप्त हुई। टीम द्वारा आरोपी महेश यादव की पतासाजी प्रारंभ किया गया तथा घटना के 2 घंटे के भीतर ही टीम द्वारा आरोपी महेश यादव को थाना गंज क्षेत्रांतर्गत सत्कार गली के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपी महेश यादव भी घुमंतू प्रकार का व्यक्ति है जो घुम - घुम कर अपना जीवन यापन करता है तथा विगत कुछ दिनों से वह भी स्टेशन रोड स्थित गुरूद्वारा के पास रात्रि में सोता था तथा आरोपी महेश यादव भी नकबजनी/चोरी के प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुुका है। घटना दिनांक को आरोपी एवं मृतक के मध्य किसी बात को लेकर आपसी विवाद की तात्कालिक घटना हुई जिस पर आरोपी महेश यादव आवेश में आकर वहीं पास पड़े मुड़े हुये कैंची से मृतक शंकर महानंद पर वार किया जिससे मौके पर ही मृतक की फौत हो गई। आरोपी द्वारा हत्या की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त कैंची को जप्त किया गया है एवं आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।