नरेगा विभाग से लाखों की लागत से निर्मित हो रहे कार्यों में भ्रष्टाचार, गुणवता में नहीं दिया ध्यान

 नरेगा विभाग से लाखों की लागत से निर्मित हो रहे कार्यों में भ्रष्टाचार, गुणवता में नहीं दिया ध्यान

सरपंच पति ने उप सरपंच से गाली गलौच, पंच की कर दी पिटाई

सुरजपुर, 26 सितंबर। जिले के नरेगा विभाग में चल रहे निर्माण कार्यो में अनिमियता रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सुरजपुर विकासखण्ड के ग्राम नमदगिरी में लाखों की लागत से बन रहे तटबंध निर्माण में ग्राम एजेंसी व सम्बंधित उप यंत्री द्वारा अनिमियता बरती जा रही है। घटिया निर्माण देख पंचायत के उप सरपंच सहित स्थानीय ग्रामीणों ने लिखित शिकायत जिला प्रशासन से कर काम रुकवाने को लिखित शिकायत की है। 

गौरतलब है कि जनपद पंचायत सूरजपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत नमदगिरी में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत करीब 19 लाख रुपये की लागत से सड़क के किनारे मिट्टी कटाव ना हो इस लिए तटबंध निर्माण कराया जा रहा है। जिसका निर्माण ग्राम के सरपंच व पंचायत सचिव द्वारा कराया जा रहा है। लाखों की लागत से हो रहे निर्माण के बेस में ही अमानक पत्थर व स्टीमेट के अनुकूल सीमेंट, सरिया का इस्तेमाल नहीं किया गया। जिसके उपरांत आगे का कार्य आरम्भ किया जिसमें भी स्टीमेट व रेसयू को दरकिनार करके घटिया किस्म के मटेरियल व अमानक सरिया का उपयोग किया गया जा रहा है। बतादें की उपयंत्री के देख रेख में निर्माण कार्य होता है। जिसके बाद भी घटिया किस्म के मटेरियल का इस्तेमाल होना, सीमेंट रेती, गिट्टी का स्तेमाल नही होना उप यंत्री के कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है। 

घटिया निर्माण किये जाने की शिकायत से ग्राम के सरपंच भड़क उठे और उप सरपंच हरबंश सिंह को ग्राम सरपंच पति मंगल साय सिंह द्वारा गाली गलौच करते हुए एक पंच पति को हाथा पाई तक कर डाली है। जिसकी शिकायत थाने में की गई है।