breaking news New

इंटरनेट के माध्यम से ई-वालेट बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार

 इंटरनेट के माध्यम से ई-वालेट बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार

जबलपुर, 1 दिसम्बर  मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज पुलिस ने इंटरनेट के माध्यम से ई-वालेट बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

सायबर सेल में पुलिस अधीक्षक अंकित शुक्ला ने आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इंटरनेट के माध्यम से ई-वालेट बनाकर करोड़ों रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने उमरिया जिले के पाली निवासी सौरभ चौबे (24) को झारखंड की राजधानी रांची से गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि आरोपी ने वर्ष 2017 में इंदौर में इंजीनियर के माध्यम से एमटूमनी वॉलेट बनवाया। जमा रकम पर प्रतिदिन एक प्रतिशत ब्याज के लालच में करीब 5000 लोग एप्लीकेशन डाउनलोड कर यूजर्स बन गये। उन्होंने बताया कि सौरभ ने जैसे ही देखा एमटूमनी वॉलेट के सभी यूजर्स के द्वारा लगभग 80 लाख रुपये जमा कर दिये हैं। इसके बाद उसने सभी यूजर्स की वॉलेट फ्रीज कर उनका एक्सेस डिनॉय कर दिया। जिससे यूजर्स अपना पैसा न निकाल सकें और वह पैसा सौरभ ने अपने व्यक्तिगत खाते में ट्रांसफर कर लिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने ई वॉलेट के माध्यम से हड़पे रुपयों से लग्जरी कार, हीरे की अंगूठी, सोने की चैन, लैपटॉप, महंगे सामान खरीदे और विदेश यात्रा की। इस ठगी में उमरिया, जबलपुर सहित अन्य राज्यों के युवक भी शिकार हुए है। जिन्होंने ई-वालेट से ब्याज पाने के चक्कर में लाखों रुपए गंवा दिए है।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच अभी जारी है, जिसमें और भी खुलासे होगें।