breaking news New

1 दिसंबर से होगा रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता

1 दिसंबर से होगा रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता

टाइगर ब्वाय चेंदरू मंडावी की याद में प्लस वन के तत्वावधान में लगातार चौथी बार होगा आयोजन 

नारायणपुर, 26 नवंबर। नारायणपुर जिले के प्लस वन समिति के द्वारा जिले की शान स्व. चेंदरू मंडावी की यादों को संजोए रखने के उद्देश्य से चेंदरू मंडावी के स्मृति में रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन खेल परिसर ग्राउंड में  किया जा रहा है । गढ़बेंगाल के निवासी चेंदरू मंडावी 60 के दशक में लंदन से आई टीम ने नारायणपुर जिले के अबुझमाड के जंगलो में चेदरू मंडावी को लेकर द जंगल सागा नाम कि अंग्रेज़ी डाक्युमेंट्र्री फिल्म बनाई थी जिसमें शेर के साथ चेदरू मंडावी ने अपनी जीवंत भूमिका निभाई थी | वहीं चेंदरू मंडावी पर एक फोटो फिचर लंदन पैलेस के कोलिंस स्‍टीफन जैम्‍प्‍स ने तैयार की थी | छत्‍तीसगढ का मोगली के नाम से प्रसिद्व अंग्रेजी फिल्‍म का आदिवासी हिरो चेन्‍दरू मण्‍डावी  60 के दशक में दी जंगल सागा अंगेजी फ़िल्म में बतौर हीरो की जीवंत भूमिका टाइगर के साथ निभाई थी जिसके चलते देश ही नही बल्कि विदेशों में भी नारायणपुर जिले का नाम रौशन हुआ । 

स्व.चेंदरू मंडावी की यादों को संजोने के लिए प्लस वन समिति के द्वारा वर्ष 2017 में चेंदरू मंडावी की स्मृति में रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन करने की सोची और इसकी शुरुवात की । प्लस वन समिति के अध्यक्ष पंकज जैन ने बताया कि गढ़बेंगाल निवासी स्व. चेंदरू मंडावी जिन्होंने नारायणपुर का नाम छोटी उम्र में टायगर के साथ विदेशी फिल्म में काम करके देश के साथ साथ विदेशो में जिले का नाम  रौशन कर हमे गौरवान्वित किया । जिनकी यादों को संजोने और उन्हें याद करने के उद्देश्य से उनकी स्मृति में रात्रिकालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन वर्ष 2017 से शुरू किया गया , इस प्रतियोगिता में 48 क्रिकेट टीमो ने भाग लेकर हमारे उद्देश्य को पूरा किया । इस आयोजन का लगातार प्रतिवर्ष सफल आयोजन किया जा रहा है इसी कड़ी में 1 दिसम्बर से इसकी चौथा आयोजन खेल परिसर ग्राउंड में किया जा रहा है जिसमे प्रथम इनाम 51 हजार , द्वितीय इनाम 31 हजार सहित कई आकर्षक इनाम भी रखे जाएंगे, वहीं प्रवेश शुल्क 25 सौ रुपये रखा गया है। 

इस प्रतियोगिता में जिले के ग्रामीण इलाकों के साथ ही अन्य जिले कोंडागांव , कांकेर , जगदलपुर से टीमे भाग लेने आती है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इस मोबाइल नम्बर  8770374239 , 9479222730 , 8103442505 पे संपर्क कर सकते है।