breaking news New

जबhand pump से निकलने लगा gold ही gold, देखकर पुलिस टीम भी रह गई दंग

जबhand pump से निकलने लगा gold ही gold, देखकर पुलिस टीम भी रह गई दंग


वैशाली। हाजीपुर में वैशाली पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने सोना लूट कांड मामले में दो कुख्यात अपराधी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में दो महिला भी शामिल है। महिलाएं अपराधियों की रिश्तेदार बताई जा रही हैं। वहीं, अपराधियों के पास से लूट का 8 किलो सोना, 5 किलो गांजा और भारी मात्रा में अवैध हथियार और फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। खास बात यह है कि पुलिस ने लूट के इस सोने को हैंडपंप यानी चापाकल से बरामद किया है।

दरअसल बीते साल 23 नवंबर को अपराधियों ने नगर थाना के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी के शाखा में दिनदहाड़े धावा बोलकर 51 किलो सोने की लूट को अंजाम दिया गया था। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। वैशाली एसपी गौरव मंगला के मुताबिक, एसटीएफ की टीम के साथ मिलकर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए सोना लूटकांड के मुख्य सरगना धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप और वीरेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने लूटा गया सोना और अवैध हथियार बरामद भी बरामद कर लिया।

हैंडपंप में छिपाकर रखा था सोना

पुलिस ने कुख्यात विजेंद्र शर्मा के लालगंज बलुआ बसंता घर में छापेमारी की गई इस दौरान चापाकल के भीतर छिपा कर रखा गया सोना बरामद किया। पुलिस ने इस दौरान चापाकल को उखाड़ दिया जहां से छिपा कर रखा गया सोना बरामद किया गया। वीरेंद्र शर्मा के भाई की पत्नी शांति देवी को भी गिरफ्तार किया गया। शांति देवी पर लूट का सामान छिपा कर रखने का आरोप है। समस्तीपुर के पटोरी में कुख्यात धर्मेंद्र गोप की महिला रिश्तेदार एमपी देवी को भी पकड़ा गया, जहां से भी पुलिस ने छिपा कर रखा गया सोना बरामद किया है। एसपी ने बताया कि इस दौरान दो पिस्टल, 10 गोली, 5 किलो गांजा, डेढ़ लाख नगद आदि भी जब्त की गई है।

पहले भी 9 किलो सोना बरामद कर चुकी है पुलिस

एसपी ने बताया कि इसके अलावा कई जाली दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बीते साल 2019 में नवंबर महीने में अपराधियों ने सोना लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में पहले कई अपराधियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और अभी तक 51 किलो सोना लूट में से 17 किलो सोना बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले 9 किलो सोना बरामद किया जा चुका है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कई अन्य लुटेरों की अभी भी तलाश है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश बनाई हुई है। एसपी ने दावा किया कि बाकी बचे सभी अपराधियों की भी शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी वही लूट का सभी सोना भी जल्दी ही बरामद की जाएगी।

कई राज्यों में लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं लुटेरे

एसपी ने यह भी बताया कि पकड़े गए अपराधियों के पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि यह सभी कई अन्य प्रदेशों में सोना लूटकांड की साजिश रच रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लुटेरे पश्चिम बंगाल, सिलीगुड़ी, धनबाद और दरभंगा में  लूट कांड  को अंजाम देने की ताक में थे, लेकिन तभी इनकी मंशा पर पानी फेरते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी ने बताया कि यह गिरोह देश के कई राज्यों में लूट को अंजाम देता रहा है।