breaking news New

जानलेवा गड्ढों से पटी है सड़क

जानलेवा गड्ढों से पटी है सड़क

सक्ती, 16 सितंबर। सक्ती से टुण्ड्री जाने वाले मार्ग एशियन डेवलपमेण्ट बैंक से सहायता प्राप्त परियोजना एडीबी बिलासपुर के माध्यम से उक्त सड़क का निर्माण होना है जबकि विभाग द्वारा छह माह पूर्व ही तिरानवे करोड़ छियालीस लाख रूपये (93.46 लाख) का ठेका हो चुका है परंतु ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य आरंभ नहीं किया जा रहा है जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है तथा स्कूली छात्र-छात्राओं को काफी परेशानियां हो रही हैं।
उक्त मार्ग में प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहनों का आना-जाना लगा रहता है जबकि इस मार्ग से लगभग पैंतीस से चालीस गाँव के लोगो का आना जाना हमेशा बना रहता है परन्तु शासन प्रशासन इस ओर किसी भी प्रकार का मरमम्त का कार्य नहीं कराया जा रहा है जबकि शासन द्वारा मरम्मत सहित निर्माण का ठेका हुआ है टेमर देवगाँव कनेटी अड़भार तौलीपाली कर्रापाली भांटा भद्रीचौक में ऐसे कई जानलेवा गड्ढे बने हैं दो चक्का वाहन को सड़क छोड़कर वाहन चलाना पड़ रहा है वहीं चार चक्का वाहन  अनेकों बार इन गड्ढों में फंस जाते हैं जिसके चलते वाहनों की आवाजाही रूक जाती है। स्कूली वाहन अनेको बार इन गड्ढों में फंस चुकी है जबकि ऐसा नहीं है कि इसकी जानकारी शासन प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को नहीं है। सक्ती से रायगढ़ जाने के लिए बाईपास मार्ग है और इस गड्ढे के चलते कई बार बाईक चालक दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। 

अनुविभागीय अधिकारी सक्ती सुभाष राज द्वारा बताया गया कि सड़क का कार्य और मरम्मत किन कारणों से नहीं हो पाया है इसकी जानकारी प्रोजेक्ट मैनेजर ए.के. दीवान से ली जायेगी और शीघ्र ही सड़क मेंटेनेस एवं सड़क निर्माण करने के लिये शीघ्र निर्देश दिये जायेंगे।
इस संबंध में एडीबी परियोजना बिलासपुर के प्रोजेक्ट मैनेजर ए.के. दीवान द्वारा बताया गया कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है ठेकेदार को कन्सेलेट लेटर प्राप्त होते ही ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य आरंभ किया जायेगा और मेन्टेनेन्स का कार्य दो दिन के अन्दर आरंभ हो जायेगा। इस संबंध में कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष रूपेश गबेल द्वारा बताया गया कि उक्त मार्ग जर्जर हो चुका है और लोगों का आना जाना खतरे से खाली नहीं है अगर समय रहते उक्त सड़क का मरम्मत कर गड्ढों को नहीं पाटा गया तो कभी भी बड़ी घटना घट सकती है।