राजधानी रायपुर पहुंचे स्वर्णकार, क्रेडा कार्यालय में देखी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां

राजधानी रायपुर पहुंचे स्वर्णकार, क्रेडा कार्यालय में देखी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां

रायपुर। 14अगस्त को राजधानी रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय ऊर्जा विकास प्राधिकरण कार्यालय में संक्षिप्त प्रवास के दौरान प्रदेश अध्यक्ष  मिथिलेश के साथ पहुंचे और अपने अधिनस्थों के साथ स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में चर्चा किया।  

ज्ञात हो कि पांचवें अध्यक्ष के तौर पर  स्वर्णकार की ताजपोशी हुई है जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पर्दापण हुआ था और यह विभाग स्वयं मुख्यमंत्री का विभाग है जोकि अपने आप में हाई प्रोफाइल है।

यहां उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश का गठन नवम्बर 2000 में हुआ है और  20 बसंत देख चुकी है, वर्तमान स्थिति में ऊर्जा विकास निगम में पांच अध्यक्ष बनाए गए जिसमें बस्तर के ऊर्जावान नेता मिथिलेश स्वर्णकार को 31जुलाई 2020 को पांचवें अध्यक्ष बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।  सर्वप्रथम तत्कालीन जोगी सरकार में धनेश पाटिला 3 वर्ष तक अध्यक्ष रहे तदोपरांत भाजपा शासनकाल में 2003 से 16 तक कुल 13वर्ष तक  तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह इसके अध्यक्ष हुए फिर 2016 से 18 इसकी कमान पुरेंद्रर मिश्रा ने संभाली। 2018 में भाजपा सरकार का तख्तापलट होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चौथे अध्यक्ष के तौर पर 2018 से 30 जुलाई 2020 तक इसके अध्यक्ष रहे। 31 जुलाई 2020 को बस्तर के कद्दावर नेता मिथिलेश स्वर्णकार ने पांचवें अध्यक्ष के रूप में इसका कार्यभार ग्रहण किया। बस्तर के लिए गर्व की बात है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विश्वासपात्रों में एक माने जाने वाले मिथिलेश स्वर्णकार को ऊर्जा विकास अभिकरण की जवाबदारी मिली है ।