राज्यपाल व CM ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कन्हैया लाल अग्रवाल के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

राज्यपाल व CM ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कन्हैया लाल अग्रवाल के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

रायपुर, 22 सितंबर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री कन्हैया लाल अग्रवाल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कन्हैया  लाल अग्रवाल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।  मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। राजनांदगांव में स्व. कन्हैया लाल अग्रवाल का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।


ज्ञातव्य है कि राजनांदगाँव के शतवर्षीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री कन्हैया लाल अग्रवाल का आज निधन हो गया। वे राजनांदगांव में जन आंदोलनों के पुरोधा थे।  प्रगतिशील लेखक संघ, भारतीय जन नाट्य संघ और अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन से अंतिम समय तक सक्रियता पूर्वक जुड़े हुए थे। पिछले साल 20 अगस्त को उनके 100वें जन्मदिन पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की विशेष उपस्थिति में उनका नागरिक अभिनंदन किया गया था। इस साल 3 जनवरी को रायपुर में आयोजित एप्सो के राष्ट्रीय सम्मेलन में भी सुदीर्घ सेवाओं के लिए उनका सम्मान किया गया था।