breaking news New

बूढ़ापारा दशहरा उत्सव समिति ने मनाया विजयादशमी पर्व, सप्रेशाला मैदान में हनुमान चालीसा के साथ किया रावण दहन

बूढ़ापारा दशहरा उत्सव समिति ने मनाया विजयादशमी पर्व, सप्रेशाला मैदान में हनुमान चालीसा के साथ किया रावण दहन
  • भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास, कांग्रेस नेता  नितिन भंसाली शामिल हुए


रायपुर. सप्रे शाला मैदान बूढ़ापारा में बूढ़ापारा दशहरा उत्सव समिति द्वारा भव्य रावण दहन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, महापौर प्रमोद दुबे, भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास, कांग्रेस नेता नितिन भंसाली विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

आयोजन समिति के अध्यक्ष मनीष वोरा ने बताया कि परंपरानुसार रामलीला मंचन के साथ-साथ संगीतमय हनुमान चालीसा और शानदार आतिशाबाजी का आयोजन किया गया था। बृजमोहन अग्रवाल ने प्रभु श्रीराम के तैल चित्र की पूजा-अर्चना करने के पश्चात रामलीला में प्रभु राम व् लक्ष्मण के पात्रों की भी आरती उतारी और उसके बाद मेघनाथ, कुंभकर्ण तथा अंतिम में बुराई के प्रतीक रावण का दहन किया गया। उन्होंने कहा कि प्रभु राम ने एक रावण को मारकर समाज को सन्देश दिया था कि बुराई का अंत निश्चित रूप से होता है।

भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि विजयदशमी अधर्म पर धर्म की और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है इसलिए आज के इस मौके पर हम सभी अपने भीतर की बुराइयों को रावण के पुतले के साथ जला दें और यहां से संकल्प लेकर जायें.

कांग्रेस नेता  नितिन भंसाली ने कहा कि अहंकार जीवन की सबसे बड़ी बुराई है। इसको त्यागने से सकारात्मक भाव मन में आता है। आज के पावन अवसर पर इस बुराई को हम त्यागें। इस अवसर पर समिति के मनीष वोरा, सुधीर दुबे,मनोज कंदोई,नवीन चंद्राकर,विशाल उपाध्याय,प्रदीप सितुत,कीर्ति लोखंडे,रामगोपाल व्यास,संदीप बोस,पन्ना दुबे,सुधीर राजवैद्य,कमलेश नाथवानी सहित दशहरा उत्सव समिति के सदस्य मौजूद थे।

--