breaking news New

आज से शुरू होंगी 10 नई 'सेवा सर्विस' ट्रेन, रेल मंत्री हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

आज से शुरू होंगी 10 नई 'सेवा सर्विस' ट्रेन, रेल मंत्री हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

नई दिल्ली। यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे मंगलवार से 10 नई ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। इन ट्रेनों को 'सेवा सर्विस' ट्रेन नाम दिया गया है। मंगलवार दोपहर 2 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर इन ट्रेनों को रवाना करेंगे। ये सभी पैसेंजर ट्रेनें हैं। इनमें कुछ रोजाना और कुछ ट्रेनें सप्ताह में 6 दिन चलेंगी।

रोजाना सेवा वाली ट्रेनें दिल्ली और शामली, भुवनेश्वर और नारायणगढ़ शहर, मुरकंगसेलेक और डिब्रूगढ़, कोटा और झालावाड़ तथा कोयंबटूर और पलानी के बीच चलेंगी। वहीं, सप्ताह में 6 दिन चलने वाली ट्रेनें वडनगर और महेसाणा, असारवा और हिम्मतनगर, करूर और सलेम, यशवंतपुर और तुमुकुर तथा कोयंबटूर और पोल्लाची के बीच चलेंगी।

नॉर्दर्न रेलवे के मुख्य प्रवक्ता दीपक कुमार के मुताबिक, रेल यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली और शामली के बीच एक नई दैनिक सेवा सर्विस ट्रेन (संख्या 51917/51918) की नियमित सेवा शुरू की जा रही है। ट्रेन संख्या 51917 दिल्ली जंक्शन से सुबह 08:40 बजे चलकर उसी दिन सुबह 11:50 बजे शामली पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 51918 उसी दिन दोपहर 2 बजे शामली से चलकर शाम 5:10 बजे दिल्ली जंक्शन पहुंचेगी।

दोनों दिशाओं में इस ट्रेन की नियमित सेवा बुधवार से शुरू हो जाएगी। इसमें 11 जनरल कोच होंगे और ये शाहदरा, गोकलपुर, सबोली हॉल्ट, नौली, खेकड़ा, बागपत रोड, बड़ौत, कासिमपुर खेड़ी और कांदला स्टेशनों पर रुकती हुई जाएगी।

मंगलवार को दोपहर 2 बजे नई दिल्ली से शामली
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि चूंकि मंगलवार को दोपहर 2 बजे रेल मंत्री सेवा सर्विस ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे, इसलिए मंगलवार को दोपहर 2 बजे नई दिल्ली से ट्रेन चलेगी, जो शाम 5:15 बजे शामली पहुंचेगी, लेकिन वापसी में शामली से दिल्ली के लिए ट्रेन नहीं आएगी। बुधवार से इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन तय किए गए नए शेड्यूल के अनुसार होने लगेगा।