breaking news New

विधायक विकास उपाध्याय के हस्तक्षेप से मृत बच्चों के परिजनों को मिले 16—16 लाख

विधायक विकास उपाध्याय के हस्तक्षेप से मृत बच्चों के परिजनों को मिले 16—16 लाख

जनधारा समाचार
रायपुर : पिकनिक मनाने महासमुंद गए राजधानी के भारतमाता स्कूल के दो बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो जाने के मामले में आखिरकार स्कूल प्रशासन ने अपनी गलती मान ली और पश्चाताप करते हुए दोनों ही मृतक बच्चों के परिजनों को 16-16 लाख रुपये का मुआवजा भी दे दिया. इसके पहले मुख्यमंत्री भी चार—चार लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा कर चुके हैं.

बता दें कि विगत रविवार को रायपुर से महासमुंद पिकनिक मनाने गए स्कूल के बच्चों में से दो बच्चों की नदी में डूबने की सुचना जैसे ही मीडिया में आई, बस में गए बच्चों के परिजनों में खलबली मच गई। दोनों डूबे हुए बच्चों को जब नदी से बाहर निकाला गया तो उनकी पहचान छात्र खुशदीप संधु और अमन शुक्ला के रूप में हुई। जिसके बाद से ही परिजन लगातार स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने तथा मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.

राजधानी के टाटीबंध इलाके में मौजूद भारतमाता स्कूल के सामने चक्काजाम करके परिजन बैठ गए। इस बीच शाम तक दोनों मृतक बच्चों का शव रायपुर पंहुचा तो इलाके में कर्फ्यू की स्थिति निर्मित हो गई। परिजनों ने मांग रखी थी कि स्कूल पर जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक वे लोग स्कूल के सामने धरने पर बैठे रहेंगे।

इसी बीच महासमुंद में स्कूल के खिलाफ अपराध भी दर्ज किया गया। आज दिन भर विधायक विकास उपाध्याय स्कूल प्रबंधन के साथ समझौते को लेकर बैठक करते रहे. आखिरकार तमाम कोशिशों के बाद दोनों ही मृतक छात्रों के परिजनों को 16-16 लाख स्कूल की तरफ से मुआवजा देने पर सहमती बनी और मामला शांत हो पाया। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने भी संवेदना व्यक्त की है और पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा पहले ही कर चुके हैं.