breaking news New

News buletin : Breaking news : छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, मिले 193 नए संक्रमित मरीज, 380 हुए डिस्चार्ज

News buletin :  Breaking news : छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, मिले 193 नए संक्रमित मरीज, 380 हुए डिस्चार्ज

Breaking news : छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, मिले 193 नए संक्रमित मरीज, 380 हुए डिस्चार्ज

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 193 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं,जबकि 380 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया।इस दौरान एक संक्रमित मरीज की मौत भी हो गई।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिन 193 पाजिटिव मरीजों की पहचान की गई है, उनमें सर्वाधिक 81 रायपुर के हैं।इसके अलावा दुर्ग के 53,बिलासपुर के नौ,राजनांदगांव एवं जांजगीर के आठ-आठ,सरगुजा के सात,कोरिया के पांच,रायगढ़.बलौदा बाजार एवं कवर्धा के चार-चार,मुंगेली के तीन,बस्तर के दो,कोन्डागांव.नारायणपुर.महासमुन्द.बेमेतरा.एवं बालोद के एक-एक मरीज है।इन्हे भर्ती करवाने की प्रक्रिया जारी है।

रक्षाबंधन पर्व पर कोरोना योद्धाओं को लेकर दुर्ग पुलिस की अभिनव पहल

दुर्ग।  रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर एक अभिनव पहल के तहत दुर्ग जिले में कोविङ -19 वायरस से पीड़ित   योद्वाओं को इस त्यौहार पर उनके परिवार एवं खाकी परिवार के तरफ से प्यार और सुरक्षा प्रतीक राखी एवं वर्तमान परिदृश्य में कोरोना से प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए मास्क एवं आत्मविश्वास से भरी हुई मिठाई भेज कर इस महत्वपूर्ण समय में परिवार की कमी को पूरा करने के लिए खाकी पहना हुआ हर व्यक्ति उनके साथ है। 

Breaking news : कोलकाता में फर्जी कोविड क्लिनिक का भंडाफोड़, गलत रिपोर्ट के कारण एक व्यक्ति की मौत

कोलकाता।   पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नेताजी नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने ऐसी फर्जी कोरोना वायरस (कोविड-19) जांच क्लिनिक का भंडाफोड़ किया है जहां से जारी गलत रिपोर्ट के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इस संबंध में तीन युवकों को गिरफ्तार भी किया गया है।

भाजपा शासन में स्वास्थ्य सेवाए बदहाल, कोरोना पीड़ित चिकित्सकों, विधायकों को नही मिल रहा बेड: अखिलेश

 लखनऊ।  समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) शासन में स्वास्थ्य सेवाए बदहाल हो गयी है, कोरोना पीडि़त होने पर चिकित्सकों और विधायकों तक को अस्पतालों में बेड नही मिले रहे है।

भारतीय राफेल से चीन और पाकिस्तान को भारी सदमा

नईदिल्ली।  भारतीय वायुसेना में राफेल के शामिल होने से ताकत कई गुना वृद्धि  हुआ है वहीं पड़ोसियों को इससे भारी सदमा पहुंचा है।  चीन और पाकिस्तान लगातार इस विषय में अपना बयान जारी कर रहे है ,  पहले चीन ने राफेल विमान को अपने जे 20 से कमतर बताया तो अब पाकिस्तान ने इसे परमाणु हथियारों की रेस करार दे दिया.

Breaking news : पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह नहीं रहे

नईदिल्ली।  नयी दिल्ली। उत्तरप्रदेश के वरिष्ठ और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का आज निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। समाजवादी पार्टी (सपा)के पूर्व महासचिव अमर सिंह गुर्दा रोग से पीड़ित थे और कई माह से सिंगापुर में उनका उपचार चल रहा था। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्री हैं। श्री सिंह सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के काफी नजदीकी थे। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 जनवरी 1956 में हुआ।

BREAKING NEWS : भारत में कोरोना 17 लाख के पार , करीब 11 लाख मरीज स्वस्थ हुए

नयी दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमण की बिगड़ती स्थिति के साथ ही दो दिनों में एक लाख से अधिक संक्रमितों के सामने आने का सिलसिला जारी है और इस कड़ी में शनिवार को इस बीमारी की चपेट में आने वालों संख्या 17 लाख के पार पहुंच गयी। इसी के साथ ही अच्छी बात यह है कि संक्रमण से निजात पाने वालों की संख्या भी 11 लाख के करीब पहुंच गयी है।

एटीएम हैक कर बैंकों को ठगने वाले महिला सहित तीन गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़।   राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने एटीएम हैक कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस वृत्ताधिकारी अमितसिंह ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि गत 20 फरवरी को स्टेट बैंक ऑफ़  इंडिया का एटीम संचालित करने वाली कंपनी ने कोतवाली थाने पर प्रकरण दर्ज करवाया कि अज्ञात लोगों ने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर चार लाख 68 हजार 400 रूपये निकाल लिये हैं। 

breaking news : हिंदुस्तान शिपयार्ड में क्रेन गिरने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम स्थित हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में शनिवार को एक भारी-भरकम क्रेन गिरी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना की घटना में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

सुशांत मामले में उद्धव ठाकरे ने अपनी चुप्पी तोड़ी

मुंबई, 1 अगस्त। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पहली बार कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच करने में पूरी तरह सक्षम है। श्री ठाकरे ने कहा कि यदि किसी के पास कोई सबूत है तो उसे पुलिस को दें न कि किसी दूसरी एजेंसी से जांच की मांग करें।