breaking news New

पैलोटी कॉलेज में हिन्दी हैं हम का बहुरंगी कार्यक्रम का आयोजन

 पैलोटी कॉलेज में हिन्दी हैं हम का बहुरंगी कार्यक्रम का आयोजन

 रायपुर, 14 सितंबर। सेंट विंसेंट पैलोटी कॉलेज, कांपा में हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में हिन्दी हैं हम का बहुरंगी कार्यक्रम  का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्धेश्य राष्ट्रभाषा हिन्दी के महत्वपूर्ण बताना व बढ़ना था। कार्यक्रम में सर्वप्रथम स्लोगन दीर्घा का उद्घाटन रहा जिसका थीम था हिन्दी बचाओ हिन्दी बढ़ाओं सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के डायरेक्टर, असिस्टंट डायरेक्टर, प्रिंसिपल, वाईस प्रिंसिपल तथा विभागाध्यक्षों द्वारा द्वीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इसी दौरान छात्रों ने स्वागत गित गाया। 

कार्यक्रम में हिन्दी मेरी पहचान विषय पर कविता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान - शशांक विश्वकर्मा एवं द्वितीय स्थान पर रौनक सींग रहे। समसामायिक विषयों जैसे काट लो जंगल को या खुद को, मिशन मंगल पर तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन कार्यक्रम में हिन्दी बीमार है का नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। कार्यक्रम में हिन्दी का महत्व बताने के लिए लघु फिल्म मेरे सपनों की भाषा हिन्दी का प्रदर्शन भी हुआ।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के डायरेक्टर रेव्ह फादर शांतिप्रकाश, असिस्टंट डायरेक्टर फादर जुलियस खेस, प्राचार्य डॉ.कुलदीप दुबे,उप प्राचार्य डॉ. जी पद्मा गौरी द्वारा विजेताओं की घोषणा तथा सर्टीफिकेट वितरण किया गया। इस अवसर को शिक्षक तथा भारी संख्या में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा सभी ने आनंद लिया।