breaking news New

अजीत जोगी ने रावण दहन करके मनाई शादी की सालगिरह, बिरगांव के अडवानी स्कूल स्थित मैदान में 75 फीट उंचे रावण का दहन

अजीत जोगी ने रावण दहन करके मनाई शादी की सालगिरह, बिरगांव के अडवानी स्कूल स्थित मैदान में 75 फीट उंचे रावण का दहन

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने बिरगांव के अडवानी स्कूल के मैदान में 75 फिट ऊँचे विशालकाय रावण का पुतला दहन किया. पूर्व पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश देवांगन ने बताया कि सौभाग्य से विजयादशमी के दिन ही अजीत जोगी की शादी की 44वां सालगिरह भी थी इसलिए महापौर प्रत्याशी एवज देवांगन और बीरगांव दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष डा वेदप्रकाश देवांगन, नन्हू दीवान, बेदराम साहू, बल्लू बंजारे, मोहम्मद फिरोज,ओमप्रकाश साहू, लक्ष्मीनारायन देवांगन ने हजारों लोगों की उपस्थिति में मंच पर ही जोगी जी से केक कटवाकर पुष्प वर्षा करके सालगिरह की बधाई दिये.

पूर्व अध्यक्ष डा ओमप्रकाश देवांगन ने कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत, अधर्म पर धर्म की जीत, असत्य पर सत्य की जीत और झूठ पर सच्चाई की जीत तथा रावण पर राम की जीत का प्रतीक है यह पर्व. कुछ लोग भगवान श्री राम को बांटने में लगे है. महापौर प्रत्याशी एवज देवांगन ने कहा कि अधर्मी, झूठनारायन जैसे लोग बीरगांव नगर निगम के विकास में बाधक बन रहे हैे. 

मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी ने कहा कि डा ओमप्रकाश देवांगन लगातार पंद्रह साल से बीरगांव के अडवानी स्कूल मैदान में रावण दहन करते आ रहे है जिसमें हर बार कुछ लोग बाधक बनते हैं. वो लोग चाहते हैं कि बीरगांव क्षेत्र के हजारों परिवार जो रावण दहन का आनंद लेते हैं वो वंचित हो जाएं. हर बार सरकार से अनुमति लेने लड़ना पडता है लेकिन प्रभु श्री राम की कृपा सच्चे और अच्छे लोगो के साथ रहती हैं. अनुराग ग्रंथ मंडली के प्रबंधक  दीनानाथ साहू के द्वारा रामलीला का रोमांचक मंचन किया गया.