पूर्व कैबिनेट मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

पूर्व कैबिनेट मंत्री जसवंत सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

नयी दिल्ली  . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक जसवंत सिंह के निधन पर गहरा शोक जताया है।

प्रधानमंत्री  मोदी ने  पूर्व कैबिनेट मंत्री सिंह के निधन पर संवेदना प्रकट करते हुए ट्वीट किया, " श्री जसवंत सिंह जी ने हमारे देश की सेवा पूरी लगन से की। पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति में आकर। श्री अटल जी की सरकार के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभालते हुए दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी। उनके निधन से दुखी हूं।"

उन्होंने कहा, "जसवंत सिंह जी को राजनीति और समाज के मामलों पर उनके अनूठे दृष्टिकोण के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने भाजपा को मजबूत बनाने में भी योगदान दिया। मैं उनके साथ हुई मुलाकातों को हमेशा याद रखूंगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "  मानवेंद्र सिंह से बात की और श्री जसवंत सिंह के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर शोक व्यक्त किया। अपने स्वभाव के अनुरूप जसवंत जी ने अपनी बीमारी का सामना पिछले छह वर्षों तक किया।"

उल्लेखनीय है पूर्व कैबिनेट मंत्री  सिंह का दिल्ली स्थित सेना अस्पताल में आज 82 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले छह साल से कोमा में थे।