breaking news New

पीओके के आतंकी शिविरों पर भारतीय सेना की कार्रवाई, 4-5 पाक सैनिकों की मौत: रिपोर्ट

पीओके के आतंकी शिविरों पर भारतीय सेना की कार्रवाई, 4-5 पाक सैनिकों की मौत: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। समाचार एजेंसी एएनआई और कई अन्य मीडिया संस्थानों ने बताया है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में तोप से आतंकी शिविरों पर हमला किया है, जिसमें चार या पांच पाकिस्तानी सेना के जवानों की मौत हुई है.

सूत्रों के अनुसार, कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर के सामने स्थित नीलम घाटी में चार आतंकी लॉन्च पैड तोप के हमलों में नष्ट हो गए हैं. हमले में पांच पाकिस्तानी सैनिक भी घायल हो गए. इस बीच, पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारतीय सेना द्वारा जूरा, शाहकोट और नोमश्री में कथित रूप से अकारण गोलीबारी के बाद पाकिस्तान द्वारा जवाब दिए जाने के बाद नौ भारतीय सैनिक मारे गए हैं.

पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई में दो भारतीय बंकरों को भी नष्ट कर दिया गया. उन्होंने यह भी लिखा कि एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई है. हालांकि, एएनआई ने भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक बताया है कि मरने वाले पाकिस्तानी सैनिकों की संख्या चार या पांच होगी. माना जा रहा है कि भारतीय सेना की यह कार्रवाई रविवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में है, जिसमें दो जवानों के साथ एक आम नागरिक की मौत हो गई थी.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने संघर्ष विराम उल्लंघन और उसमें हुई मौतों की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी में तीन नागरिक भी घायल हुए हैं. वहीं, घटना में दो घर क्षतिग्रस्त हो गए. बीते 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच स्थित नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान कथित तौर पर 220 से अधिक बार संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुका है. वहीं, पाकिस्तान का दावा है कि भारत कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है.