breaking news New

माराडोना को बचाने का हरसंभव प्रयास किया: डॉक्टर

माराडोना को बचाने का हरसंभव प्रयास किया: डॉक्टर

मास्को . फुटबॉल लीजेंड डिएगो माराडोना के डॉक्टर लियोपोल्डो लूक्यू ने किसी प्रकार की चिकित्सीय त्रुटि की आशंका को खारिज करते हुए कहा है कि माराडोना को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया गया था। माराडोना का गत 25 नवंबर को ब्यूनस आयर्स में अपने घर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

अर्जेंटीना की पुलिस ने रविवार को माराडोना की बीमारी से संबंधित मेडिकल रिकॉर्ड को लेकर डॉ लूक्यू के घर और कार्यालय की तलाशी ली और माराडोना की बीमारी से सम्बंधित चिकित्सा रिकार्डों को ले गए। पुलिस इस तफ्तीश में जुटी है कि माराडोना को निधन से पहले मेडिकल स्टाफ की तरफ से सही देखभाल मिली थी या नहीं।

अर्जेंटीना के एक अखबार के मुताबिक डॉक्टर लूक्यू ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोई मेडिकल त्रुटि नहीं थी। माराडोना को अप्रत्याशित रूप से दिल का दौरा पड़ा था। पूरी दुनिया भर के मरीजों की इससे मौत हो जाती है और यह किसी के साथ भी हो सकता है। उन्हें बचाने के लिए हर संभव कोशिश की गयी थी।

दिग्गज फुटबॉलर माराडोना का 25 नवंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। 60 वर्षीय माराडोना को उनके निधन से दो सप्ताह पहले अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी जहां उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी।