क्विंस क्लब : युवती की तलाश में पुलिस, कल पांच गिरफतार हुए, बाकी फरार, तीन आरोपियों को सत्ता का संरक्षण

क्विंस क्लब : युवती की तलाश में पुलिस, कल पांच गिरफतार हुए, बाकी फरार, तीन आरोपियों को सत्ता का संरक्षण
चमन प्रकाश केयर

रायपुर. कोरोना महामारी के चलते जिले में प्रशासन ने सख्त लॉकडाउन लागू कर रखा है, वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के सारे नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए राजधानी के एयरपोर्ट रोड स्थित क्वींस क्लब के संचालक शराब परोसते पकड़े गए.रात में बर्थडे पार्टी चल रही थी और देर रात शराब पीकर निकले युवकों से एक युवती भिड़ गई। इसके चलते दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। इसी बीच आरोपी हितेश पटेल ने हवाई फायरिंग कर दी जिससे वहां पर मौजूद लोगों में खलबली मच गयी. इसी बीच सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो क्लब का स्टाफ भाग गया. फायरिंग करने वाले अधेड़ हितेश पटेल को पिस्टल सहित तेलीबांधा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है साथ ही 14 नामचीन लोगों को आरोपी बनाया गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वीआईपी रोड स्थित क्वींस क्लब में एमजी रोड निवासी अमित धवल और मीनल ने बर्थ डे पार्टी के लिए 206 नंबर कमरा बुक कराया था। इसी बर्थडे पार्टी में भिलाई निवासी युवती भी पहुंची थी। देर रात करीब 10 बजे मैट्स बीकॉम का छात्र आफताब कुरैशी अपने दोस्त अनुराग गोस्वामी के साथ खाना पार्सल कराने के लिए वहां पहुंचा। दोनों पार्किंग में कार खड़ी कर रहे थे कि शराब पीकर निकली एक युवती वहां खाना लेने आए युवक से भिड़ गई। इसी बीच एक अधेड़ ने फायरिंग कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची तो क्लब का स्टाफ भाग निकला।

इसके बाद पुलिस ने धारा 188, 269, एवं 270 के तहत शहर के जाने माने एक बिल्डर का बेटा हर्षित सिंघानिया, चंपालाल जैन, नेहा जैन, मिनाली सिंघानिया, सूरज शर्मा, संस्कार पाचे, करण सोनवानी, अभिजीत कौर निरंकारी, ट्विंकल सिंह, अमित धवल, मिनल, राजवीर सिंह और हितेश पटेल को आरोपी बनाया गया है। इसके साथ ही सूरज शर्मा, करन सोनवानी, हर्षित सिंघानिया, हितेश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जाँच शुरू कर दी है| मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस जाँच में क्वींस क्लब के कुछ और संचालकों के ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इस घटना के बाद पुलिस ने क्वींस क्लब को सील कर दिया है.

हवाई फायरिंग के बाद भागते हुए दो युवक घायल

इसी दौरान नशे की हालत में युवती अभिजीत कौर निरंकारी होटल से बाहर निकली और कार को लात मारी। इस पर दोनों युवक बाहर निकले और युवती को वहां से हटाने लगे। इसी बीच भिलाई के हितेश भाई पटेल आए और अपने लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। गोली चलते ही भगदड़ मच गई। दो युवक भागते समय गिर गए। बताया जा रहा है कि एक युवक को चोट भी आई है।

रसूखदार युवतियां अभी भी फरार

कुछ युवक गिरफतार हुए हैं लेकिन युवतियां जिनके कारण ये घटना हुई, को बचाने अभिभावक सामने आए हैं. पुलिस ने कहा कि क़ानून से बड़ा कोई नही है. गिरफ़्तारी होगी और जो कार्यवाही है उसके लिए हम विचार कर रहे हैं. हालांकि पुलिस हर बार यही डायलाग मारती है और कुछ नही कर पाती. इसके पहले भी हुक्का पीने का मामला सामने आया था लेकिन पुलिस ने कड़ी कार्रवाई नही की. छात्र संगठन के कुछ नेता और नेत्री भी इस पार्टी में शामिल थे, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। पार्टी में शामिल एक लड़की भिलाई की बतायी जा रही है। लॉकडाउन में तगड़ी पुलिसिंग का दावा किया गया था, लेकिन इसकी पोल खुल गई. लॉकडाउन की सख्ती के बावजूद भिलाई से लड़के-लड़कियां यहां पहुंचकर पार्टी मना रहे. ज्ञात रहे ये वही होटल है जिसमे कुछ दिनों पहले हुक्का पार्टी चल रहा था जिसमे तेलीबांधा थाना प्रभारी मोसिन खान ने कार्रवाई की थी, फिर उसका तबादला कर दिया गया था. बताया जाता है कि एक युवती सहित तीन आरोपियों की गिरफतारी टालने के लिए एक मंत्री का दबाव आया है जिसके बाद पुलिस मामला ठंडे बस्ते में डाल सकती है.

पांच गिरफतार, बाकी फरार
क्वींस क्लब मामले में 14 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गयी है साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार की जा चुका है. बाकी जांच चल रही है, पूछताछ जारी है बाकी की भी गिरफतारी की जाएगी. इस जाँच के दायरे में जो आएंगे, उनके उपर नियमों के तहत कार्यवाही की जाएगी.

रमाकांत साहू, थाना प्रभारी, तेलीबांधा