breaking news New

धान खरीदी शुरू, जांच के दौरान कलेक्टर ने नोडल अधिकारी को किया निलंबित

धान खरीदी शुरू, जांच के दौरान कलेक्टर ने नोडल अधिकारी को किया निलंबित

बेमेतरा. जिले की 54 सहकारी समितियों के 91 धान उपार्जन केंद्रों में आज एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू हो चुकी है। कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने रविवार को सेवा सहकारी समिति देवरबीजा, डूण्डा, केहका, परसबोरड़, साजा, मौहाभाठा में धान खरीदी की व्यवस्था का निरीक्षण किया और प्रबंधकों और आपरेटरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने देवरबीजा सोसायटी के अंतर्गत नोडल अधिकारी, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी ज्ञानेद्र कठले को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

कलेक्टर राजपूत तिवारी ने सेवा सहकारी समिति देवकर में उपलब्ध बारदानों का निरीक्षण किया। बारदाने मार्कफेड, पीडीएस और मिलर्स से प्राप्त किये गये हैं। उन्होंने खरीदी केन्द्र में रखी गई पंजी का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने नमीमापक यंत्र लगाकर धान की नमी को नापा। कलेक्टर ने किसानों से बातचीत की और उनकी स्थानीय समस्याओं का समाधान भी किया, कलेक्टर ने धान खरीदी की पंजी और कम्प्यूटर में दर्ज आंकड़ों का निरीक्षण किया और खरीदी कार्य सतर्कता के साथ करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान जिला जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे जिला विपणन अधिकारी बी.एल.चन्द्राकर, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी आर.के.वारे, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।