breaking news New

यौन शोषण मामला : सीबीआई जांच को लेकर आरोपी विधायक एवं पत्नी को नोटिस जारी

यौन शोषण मामला : सीबीआई जांच को लेकर आरोपी विधायक एवं पत्नी को नोटिस जारी

नैनीताल।  उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने प्रदेश के बहुचर्चित यौन शोषण मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराये जाने के मामले में आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी रीता नेगी को नोटिस जारी किया है।

यौन शोषण पीड़िता की ओर से उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है। पीड़िता की ओर से आरोप लगाया गया है कि पुलिस की ओर से इस मामले की जांच मेंं लापरवाही की जा रही है और उचित तरीके से नहीं हो रही है।

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता अवतार सिंह रावत ने बताया कि अदालत ने आरोपी विधायक और उनकी पत्नी को नोटिस जारी किया है और मामले की अगली सुनवाई के लिए 10 नवंबर की तिथि मुकर्र की गयी है।

यौन शोषण के मामले में आरोपी विधायक और उनकी पत्नी को उच्च न्यायालय से पहले ही राहत मिली हुई है। अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक जारी की है। भाजपा विधायक की ओर से उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की गई है। यही नहीं उच्च न्यायालय से यौन शोषण पीड़िता को भी राहत मिली है और अदालत ने पीड़िता की गिरफ्तारी पर रोग लगाई है।

यौन शोषण पीड़िता द्वारा इसी साल अगस्त में भाजपा विधायक पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया था। महिला की ओर से कहा गया था कि आरोपी विधायक ने कई बार उसका यौन शोषण किया है और उनकी एक संतान भी है।

इस मामले के सामने के आने के बाद आरोपी विधायक की पत्नी की ओर से महिला के खिलाफ देहरादून में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। साथ ही पीड़िता की ओर से भी उसी थाने में विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ प्रतिक्रिया स्वरूप मामला दर्ज कराया गया है।