breaking news New

नगरीय प्रशासन की सख्ती : अवैध तरीके से दुकान संचालक को दिया नोटिस

नगरीय प्रशासन की सख्ती : अवैध तरीके से दुकान संचालक को दिया नोटिस

दंतेवाड़ा - नगरीय प्रशासन की सख्ती अवैध तरीके से दुकान संचालक को नोटिस जारी कर दुकान खाली करने का दिया निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने गलत तरीके से दुकान के सामने टीन शेड लगाने,दुकान आबंटन नही होने के बाद भी दुकान खोले जाने को लेकर 04 बिंदुओं को आधार मानकर दुकान संचालक को जारी किया गया नोटिस । 

प्रशासन के नोटिस को लेते है हल्के में दुकान संचालक

 नगरीय प्रशासन ने कई बार दुकानदार को नोटिस जारी किया है। हर बार कब्जाधारी नोटिस को सामान्य कागज समझकर कूड़े में फेंक देते है। कब्जाधारी को मालूम है कोई ना कोई गरीबों का मसीहा बनकर कोई नेता सामने आएगा। और कार्यवाही टल जाएगी, यही वजह है प्रशासन के नोटिस के बाद भी कब्जाधारी डटे है। 

क्या है पूरा मामला

बस स्टेशन में श्रीमती मीरादेवी शर्मा के द्वारा वर्ष 2015 से दुकान का संचालन किया जा रहा है। नये बस स्टेशन निर्माण के वक़्त इनकी दुकान नगर पंचायत ने बिना नोटिस के ध्वस्त कर दी।  इसके विरुद्ध मीरादेवी ने हाईकोर्ट में सचिव नगरीय प्रशासन रायपुर, जिला कलेक्टर दंतेवाड़ा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दंतेवाड़ा, तहसीलदार दंतेवाड़ा, क्षेत्रीय कार्यालय जगदलपुर नगरीय प्रशासन, मुख्य नगरपालिका अधिकारी गीदम के विरुद्ध दुकान संचालन द्वारा 27 जुलाई 2019 को याचिका दायर की गई। जिसमें 04 माह के समय अवधि में प्रशासन के नियमावली अनुसार पात्र होने पर अपना निर्णय दे कहा गया है।

वर्सन

इस पूरे मामले में मुख्य नगरपालिका अधिकारी से फोन पर चर्चा कि गई तो उन्होंने कहा। दुकान का आबंटन अभी नही हुवा है , नियमानुसार दुकानों का आबंटन किया जायेगा। उसके पश्चात ही दुकानों का आबंटन कर दुकानों का संचालन करने की प्रक्रिया होगी। इस पूरे मामले की जानकारी जिला कलेक्टर को गीदम सीएमओ द्वारा पूर्व में दी जा चुकि है।

मीनाक्षी नाग मुख्य नगरपालिका अधिकारी गीदम