breaking news New

पाक पीएम इमरान खान के झूठ पर भारत ने UN में दिया करारा जवाब

पाक पीएम इमरान खान के झूठ पर भारत ने UN में दिया करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के झूठ पर संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने पाक पीएम की स्पीच पर भारत के जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए साफ कहा कि परमाणु हमले की धमकी देकर इमरान खान ने अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की है।
भारत ने संयुक्त राष्ट्र में इमरान के दिए भाषण को हेट स्पीच बताते हुए कहा कि उन्होंने इस वैश्विक मंच का दुरुपयोग किया है। भारत ने इमरान के नस्लीय संहार, ब्लड बाथ, नस्लीय सर्वोच्चता, बंदूकें उठा लो जैसे एक-एक शब्द को गिनाते हुए कहा कि यह उनकी मध्यकालीन मानसकिता को दिखाती है। विदिशा ने यूएन में साफ कहा कि इमरान खान की बोली हर बात झूठ है।
भारत की प्रथम सचिव ने कहा कि अब चूंकि पाक पीएम ने संयुक्त राष्ट्र से कहा है कि वह ऑब्जर्वर भेजकर यह जांच करा ले कि पाकिस्तान में आतंकी नहीं हैं। क्या इमरान खान यह बताएंगे कि आतंकियों को पेंशन क्यों दी जा रही है। क्या इस बात से इनकार करेंगे कि वह ओसामा बिन लादेन का बचाव करते रहे हैं।
वह अपने झूठ से मानवाधिकार का चैंपियन बनना चाहता है। जबकि सच्चाई यह है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है। पाकिस्तान ने अपने ही लोगों पर अत्याचार किया था और इसी वजह से बांग्लादेश की स्थापना की गई थी। भारत के पुराने कानून को जो हटाया गया है, पाकिस्तान इस पर गलत बातें फैला रहा है। भारत जम्मू-कश्मीर को मुख्यधारा में शामिल करना चाहता है। भारत के लोगों को किसी भी दूसरे देश की सलाह या नसीहत देने की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान नफरत की विचारधारा पर चलने वाला मुल्क है।