कोविड-19 से जंग में भारत के लिए 'जबर्दस्त समस्या' : डोनाल्ड ट्रंप

कोविड-19 से जंग में भारत के लिए 'जबर्दस्त समस्या' : डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि बड़े देशों की तुलना में, अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ 'बहुत अच्छा' कर रहा है जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में 'जबर्दस्त समस्या' का सामना कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि चीन में भी संक्रमण के मामलों में 'जबर्दस्त उछाल' देखने को मिल रहा है। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब भारत में एक दिन में 52,050 मामले सामने आने के बाद देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 18,55,745 हो गई।

उधर, चीन ने मंगलवार को देश में संक्रमण के 36 नये माामले सामने की जानकारी दी जो एक दिन पहले के 43 मामलों की तुलना में कम थे। देश में 29 जुलाई को तीन महीने में पहली बार कोविड-19 के 100 से अधिक मामले सामने आए थे जिसके बाद यहां संक्रमण के दूसरे दौर को लेकर भय उत्पन्न हो गया था। ट्रंप ने सोमवार को यहां प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से यह बात कही।

ट्रंप ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम बहुत अच्छा कर रहे हैं। मेरे विचार में हमने किसी भी राष्ट्र जितना अच्छा किया है। अगर आप सचमुच देखें कि क्या कुछ चल रहा है, खासकर इन नए मामलों के सामने आने और उन देशों के संबंध में, जिनके बारे में बात की जा रही थी कि उन्होंने इसे नियंत्रित कर लिया है।' उन्होंने कहा कि बड़े देशों की तुलना में, अमेरिका कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहा है।