breaking news New

पंजाब मेल की कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बटी, यात्रियों में हडकंप

पंजाब मेल की कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बटी, यात्रियों में हडकंप

हरदा, 24 जनवरी | पंजाब के फिरोजपुर से चल कर मुंबई की ओर जाने वाली पंजाब मेल की मध्यप्रदेश के हरदा स्टेशन पहुंचने से पूर्व कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बट गयी, जिससे यात्रियों में हडकंप मच गया। घटना के तुरंत बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और कपलिंग जोड़ कर ट्रेन काे हरदा स्टेशन लाया गया।

रेलवे के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार फिरोजपुर से मुंबइे के बीच चलने वाली पंजाब मेल 12138 की कल रात कपलिंग टूटने से हरदा रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ट्रेन का एक हिस्सा लगभग 50 मीटर दूर छूट गया और अगला हिस्सा हरदा रेलवे स्टेशन के करीब पहुंच गया। ट्रेन हरदा स्टेशन पहुंचने से पहले 30 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही थी, जिसके चलते बड़ा हादसा होने से बच गया।

घटना की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पंजाब मेल ट्रेन करीब दो घंटे विलंब से हरदा आ रही थी। इसी दौरान हरदा स्टेशन से लगभग 50 मीटर की दूरी पर हरदा की देव कॉलोनी के पास ट्रेन की बोगी क्रमांक एस 5 और एस 6 की कपलिंग अचानक टूट गई, जिसके चलते ट्रेन का आधा हिस्सा रेलवे स्टेशन की ओर चला गया, जबकि पिछला हिस्सा वहीं छूट गया।

इसी दौरान ट्रेन में बैठे रेल यात्रियों को अचानक तेज झटका लगा, जिसके कारण रेल यात्री घबरा गए। दो हिस्सों में बटी ट्रेन को देखकर यात्रियों में हडक़ंप मच गया। घटना स्थल पर पहुंचे रेल अधिकारी और आरपीएफ स्टॉफ ने यात्रियों को समझाया गया। इसी दौरान ट्रेन को करीब 50 मीटर दूरी से वापस लाकर बोगी से जोड़ा गया। आधे घंटे में ट्रेन के दोनो हिस्सों को जोडक़र हरदा स्टेशन पर लाया गया।

इस संबंध में हरदा स्टेशन उप अधिक्षक रामेश्वर सिंह ने बताया कि रात 10 बजकर 2 मिनट पर हरदा रेलवे स्टेशन के आउटर पर पंजाब मेल के बोगियों की कपलिंग टूट गई थी। घटना के बाद रेल कर्मचारियों द्वारा करीब आधे घंटे में कपलिंग को जोड़ा गया। इसके बाद ट्रेन हरदा स्टेशन पर पहुंची। उन्होंने बताया कि कपलिंग तकनीकि खराबी के चलते टूटी थी। ट्रेन को 10 बजकर 42 मिनट पर रवाना किया गया। वार्ता