विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रायपुर रेल मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने वृक्षारोपण किया

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रायपुर रेल मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने वृक्षारोपण किया

रायपुर, 6 जून। पर्यावरण दिवस की महत्ता एवं एक जागरूक संगठन की तरह पर्यावरण संरक्षण में अपनी भूमिका को जिम्मेदारी पूर्वक निभाने हेतु दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल द्वारा प्रतिवर्ष 05 जून को संपूर्ण राष्ट्र के साथ साथ विश्व पर्यावरण दिवस  का आयोजन किया जाता है । इस अवसर पर वृक्षारोपण एवं पर्यावरण से संबंधित अनेको कार्यक्रम भी आयोजित किये जाते है ।  


इसी कड़ी में इस वर्ष देश में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर जारी की गई दिशा-निर्देशों, जिसमे किसी भी प्रकार की सोशल कार्यक्रम की मनाही की गई है इसको ध्यान में रखते हुए रायपुर मंडल  ने अपने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सूचित किया है कि  05 जून को अपने–अपने घरों में प्रकृति की हरियाली की बढ़ोत्तरी में योगदान देने हेतु वृक्ष रोपण का आग्रह किया । जिसमें  अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने–अपने रेलवे बंगलो,क्वार्टर या  स्वयं के घरों में 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण किया।

रायपुर रेल मंडल, ना सिर्फ विश्व पर्यावारण दिवस के अवसर पर बल्कि पूरे वर्ष जल, पर्यावरण एवं वातावरण को संरक्षित रखने के लिए प्रयासरत है । रायपुर मंडल ने पिछले वर्षो में रेलवे स्टेशनों, रेलवे परिक्षेत्र ,यूनिटों, डीजल शेड, इलेक्ट्रिक लोको शेड़, एवं कालोनियों में लाखों की संख्या में वृक्ष लगाये है, ताकि वातावरण को ओर अधिक हरा- भरा रखा जा सके ।